Personality test: आदतें आपके बारे में बहुत कुछ बता सकती हैं, जानें दिल में छुपे राज

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 May, 2024 12:36 PM

habits can tell a lot about you

हर छोटी-छोटी चीज हमारी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताती है। आपकी आदतें ही तो हैं, जो आपकी पर्सनालिटी के बारे में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Personality test: हर छोटी-छोटी चीज हमारी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताती है। आपकी आदतें ही तो हैं, जो आपकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ दुनिया को बता देती हैं। इसके साथ ही यह जानना जरूरी है कि हर किसी की पर्सनालिटी यानी व्यक्तित्व अलग होता है और हमारी कुछ आदतें बताती हैं कि ये अच्छी है या बुरी। आइए जानें क्या कहती है आपकी पर्सनालिटी :

Handshake method हाथ मिलाने का तरीका
क्या आप जानते हैं कि हाथ मिलाने का तरीका हमारे बारे में बहुत कुछ बताता है क्योंकि इसका संबंध फर्स्ट ‘इंप्रैशन ईज लास्ट इंप्रैशन’ से जुड़ा होता है। सही ढंग से हाथ मिलाने वालों के लिए कहा जाता है कि वे इमोशनली पॉजिटिव, कॉन्फिडैंट और कम बोलने वाले होते हैं।

PunjabKesari Personality test

Choice of shoes जूतों की पसंद
कहते हैं कि किसी को पर्सनालिटी में सबसे पहले उसके शूज देखे जाते हैं। जो लुक्स या पर्सनालिटी पर ज्यादा गौर करते हैं, वे जूतों से सामने वाले को समझ जाते हैं। इसलिए जूते सिलैक्ट करते समय कई बातों का खास ध्यान रखें।

PunjabKesari Personality test

The way you walk आपके चलने का तरीका
चलने का तरीका भी पर्सनालिटी को गुड या बैड बना सकता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जो कंधों को पीछे करके, चैस्ट को आगे और सिर को ऊंचा करके चलने के आदी होते हैं, उन्हें सोशली अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि शांत स्वभाव वाले व्यक्ति थोड़ा धीरे और नीचे की ओर देखते हुए चलते हैं।

PunjabKesari Personality test

Rolling toilet paper टॉयलैट पेपर को रोल करना
भले ही यह जानकर आपको अटपटा लग सकता है कि भला टॉयलैट पेपर से कैसे पर्सनालिटी जज हो सकती है, पर यह सच है क्योंकि इसे सही से लटकाना बहुत जरूरी है। आप इसे हाथ की पहुंच से ऊपर या ज्यादा नीचे लगाते हैं तो ये एक तरह की नैगेटिविटी है।

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!