मृत व्यक्ति का सपने में आना देता है ये संकेत!

Edited By Jyoti, Updated: 15 Jun, 2022 05:45 PM

dream about dead person

हम में से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में ऐसे लोगों को खोया होगा जिसका उनको अंदाजा भी न होगा और कई बार ऐसे लोग भी हमसे दूर भगवान के पास चले जाते हैं जो हमारे दिल के बेहद करीब होते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हम में से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में ऐसे लोगों को खोया होगा जिसका उनको अंदाजा भी न होगा और कई बार ऐसे लोग भी हमसे दूर भगवान के पास चले जाते हैं जो हमारे दिल के बेहद करीब होते हैं। बता दें, जब भी कोई इंसान इस दुनिया से जाता है उस आत्मा को भी उतना की दुख होता है जितना एक उस जीव के परिजनों को। ऐसे में कई लोगों को परिजनों की मौत के बाद भी कई बार उनके पास होने का एहसास होता है। लेकिन हम इसे मन का बहम कहकर टाल देते हैं। लेकिन आपको बता दें, जब हमारे परिजन हमसे कुछ कहना चाहते हैं तो हमें कई रुपों से अपने होने का संकेत देते हैं। तो आइए जानते हैं इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में बताएंगे जिनसे पूर्वज हमसे बात करना चाहते हैं। तो अगर आपके साथ भी ये घटनाएं हो रही हैं तो जरूर पढ़ें ये आर्टिकल। 
Dream About Ancestors, Dream About Dead Person, Dream Astrology, Dharm, Punjab Kesari, Swapan Shastra, Swapan Shastra Facts, Swapan Shastra Facts in Hindi, Dharm, Punjab Kesari
 कई बार हमारे बेहद करीबी सपनों के माध्यम से हमारे साथ संपर्क करने की कोशिश करते हैं। सवप्न शास्त्र के अनुसार मृत लोगों का सपने में आने के पीछे भी कई राज़ छिपे हैं। अगर आपको सपने में ऐसा व्यक्ति आए जो अपने अंत समय में बहुत बीमार हो लेकिन सपने में वो आपको बिल्कुल स्वस्थ नज़र आए। तो ऐसे में आप समझ जाएं वो व्यक्ति अपने परिजनों को आश्वासन देना चाहता है कि वो जहां कहीं भी है ख़ुश है। इसके साथ वो ये भी कहने आता है कि हमें भी अपने जीवन में ख़ुश रहना चाहिए और अब उसकी चिंता करना छोड़ देनी चाहिए।

तो वहीं अगर आपका को मृत परिजन सपने में बहुत बीमार दिखाई दे तो इसका मतलब हो सकता है कि उस व्यक्ति की जाने से पहले कोई इच्छा अधूरी रह गई हो जिसे वो आपके माध्यम से पूरी करवाना चाहता हो। ऐसे में उस व्यक्ति के नाम से किसी गरीब को उसका पंसदीदा भोजन खिलाएं या फिर किसी गरीब को कुछ दान कर दें।
Dream About Ancestors, Dream About Dead Person, Dream Astrology, Dharm, Punjab Kesari, Swapan Shastra, Swapan Shastra Facts, Swapan Shastra Facts in Hindi, Dharm, Punjab Kesari
अगर आपको सपने में कोई मरा हुआ व्यक्ति मौन दिखाई दें। तो समझ जाएं वो आपको किसी गलत कार्य को करने से रोकने का संकेत दे रहा है।

तो वहीं मृत व्यक्ति का सपने में आकर आशीर्वाद देना आपके कार्य में सफलता मिलने का संकेत देता है।

सवप्न शास्त्र के अनुसार अगर मृत व्यक्ति आपको सपने में कोई चीज दे या आप उनसे कोई चीज ले तो ये सपना इस बात का संकेत है कि आपके ऊपर मुसीबत आने वाली है।

कई बार ऐसा होता है कि आप चल रहें होते हैं या आप अकेले बैठे होते हैं तो आपको लगता है कि आपके आसपास कोई है बता दें ये भी आपके मृत परिजनों का आपसे संम्पर्क करने का जरिया होता है ऐसे में आप सतर्क हो जाए। और इन संकेतों को नज़रअंदाज न करें।

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!