वडोदरा में 2 महिलाओं ने बनाई Zodiac Sign वाली Eco Friendly राखियां

Edited By Jyoti,Updated: 10 Aug, 2022 03:42 PM

eco friendly rakhi made in vadodara

11 अगस्त, 2022 राखी का पर्व गुरुवार को पड़ रहा है। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक का ये त्यौहार देश के लगभग हर कोने में मनाया जाता है। बहनें अपने भाईयों की कलाई पर सुंदर से सुंदर से राखियां बांधती है और उनकी लंबी आयु आदि के लिए प्रार्थना करती हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
11 अगस्त, 2022 राखी का पर्व गुरुवार को पड़ रहा है। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक का ये त्यौहार देश के लगभग हर कोने में मनाया जाता है। बहनें अपने भाईयों की कलाई पर सुंदर से सुंदर से राखियां बांधती है और उनकी लंबी आयु आदि के लिए प्रार्थना करती हैं। इससे जुड़ी लगभग तमाम जानकारी हम आपको दे चुके हैं। इसी बीच अब हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी जानकारी जो बेहद अलग व अनोखी है। जी हां, ये जानकारी जानकर आप हैरान तो होंगे ही साथ ही साथ आचभिंत भी होंगे। 
Raksha Bandhan 2022, Rakhi, Zodiac Sign Rakhi, Eco friendly Rakhi, Vadodara, Rakhi 2022, Eco Friendly Rakhi Made in Vadodara, Dharm, Punjab Kesari
आप में से जो लोग हमारी वेबसाइट को रोज़ाना तौर पर पढ़ते हैं, उन्होंने हमारी वेहसाइट पर यकीनन ये जानकारी पढ़ी होगी कि राखी राशि अनुसार बांधनी चाहिए. ऐसे में बहनें रक्षाबंधन के अवसर पर अपने भाई को राखी बांधने के लिए एक से बढ़कर एक राखी खरीदती है।
Raksha Bandhan 2022, Rakhi, Zodiac Sign Rakhi, Eco friendly Rakhi, Vadodara, Rakhi 2022, Eco Friendly Rakhi Made in Vadodara, Dharm, Punjab Kesari
इस शुभ मौके पर छोटी कंपनियों से लेकर बड़े ब्रांडों तक, हर कोई अलग से अलग राखी ग्राहकों को उपलब्ध कराना चाहते हैं परंतु आज हम आपको इससे जुड़ी जो जानकारी देने जा रहे हैं, वो बेहद खास है। 

PunjabKesari

दरअसल एक खबर के अनुसार वडोदरा की रहने वाली दो महिलाओं ने राशियों के चक्र चिन्ह और उसके रंगों के आधार पर राखियां तैयार की हैं। इससे भी अधिक खास बात ये है कि उन्होंने ये राखियां पूरी तरह से इको फ्रेंडली है। राशियों के चक्र चिन्ह की बनी हुई अनोखी राखियों को जो कोई देख रहा है, बेहद पसंद कर रहा है और इन महिलाओं की इस कला की सराहना कर रहा है। 
PunjabKesari Raksha Bandhan 2022, Rakhi, Zodiac Sign Rakhi, Eco friendly Rakhi, Vadodara, Rakhi 2022, Eco Friendly Rakhi Made in Vadodara, Dharm, Punjab Kesari

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!