इन कामों को करने से आकर्षित होती हैं आत्माएं

Edited By Lata,Updated: 06 Mar, 2019 10:49 AM

garuda purana

हिंदू धर्म के गरुड़ पुराण में ऐसी बहुत सी बातों के बारे में बताया गया कि जिसका मानव जीवन के साथ गहरा संबंध है। इसके अलावा इसमें जीवन और मृत्यु से जुड़ी भी बहुत सारी बातों के बारे में बताया गया है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
हिंदू धर्म के गरुड़ पुराण में ऐसी बहुत सी बातों के बारे में बताया गया कि जिसका मानव जीवन के साथ गहरा संबंध है। इसके अलावा इसमें जीवन और मृत्यु से जुड़ी भी बहुत सारी बातों के बारे में बताया गया है। गरुड़ पुराण में मृत्यु और आत्माओं के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है। गरुड़ पुराण में बताया गया है कि जब तक आत्माओं को मुक्ति नहीं मिल जाती है तब तक वह लोक और परलोक के बीच भटकती रहती हैं। ऐसा माना जाता है कि आत्माएं कई चीज़ों से आकर्षित होकर हमारे आस-पास आ जाती हैं और इन्हीं आत्माओं में अच्छी और बुरी देनों तरह की आत्माएं होती हैं। गरुड़ पुराण में ऐसी कई बातें बताई गई हैं कि जिन्हें करने से बुरी आत्माएं घर में प्रवेश करती हैं। तो आज हम आपको ऐसी बातों के बारे में बताएंगे जोकि व्यक्ति को नहीं करनी चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, girl image
कहते हैं कि शाम होने के बाद लड़कियों को अपने बाल खुले नहीं रखने चाहिए। खास तौर पर अमावस्या और पूर्णिमा के आस-पास ऐसा नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि इससे नकारात्मक शक्तियां आप पर ज्यादा प्रभाव बनाने की कोशिश करती हैं।
PunjabKesari, kundli tv, perfume image
गरुड़ पुराण के अनुसार रात के समय तेज सुगंध वाले इत्र या परफ्यूम का प्रयोग नहीं करना चाहिए। क्योंकि सुगंध आने पर भी आत्माएं आकर्षित होती हैं।

मृत व्यक्तियों को जब कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा याद करते रहते हैं तो उनकी आत्मा आपकी ओर आकर्षित होती है और आपके आस-पास भटकने लगती हैं।
PunjabKesari, kundli tv, pregnancy image
गर्भवती महिलाओं के प्रति आत्माएं जल्दी आकर्षित होती है। ऐसी मान्यता है कि आत्मा नया शरीर पाने के लिए गर्भवती महिलाओं के आस-पास भटकती रहती हैं इसलिए ऐसी महिलाओं को अकेले घर से नहीं निकलना चाहिए और न ही घर पर अकेले नहीं रहना चाहिए। 

जो लोग गंभीर रूप से बीमार होते हैं उनके आस-पास भी आत्माएं आकर्षित होती हैं। दरअसल जब व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर होता हैं तो आपके आस-पास नकारात्मक शक्तियां भटकने लगती हैं।
PunjabKesari, kundli tv, meditation image
कहते हैं कि जो व्यक्ति नियमित रूप से स्नान और ध्यान नहीं करता उसका शरीर दूषित हो जाता है और ऐसी स्थिति में नकारात्मक शक्तियां उस पर हावी हो जाती हैं।
PunjabKesari, kundli tv, pooja path image
गरुड़ पुराण के अनुसार जिन घरों पर नियमित दीप और पूजा-पाठ नहीं किया जाता है वहां नकारत्मक शक्तियां अपना ठिकाना बना लेती हैं। इसलिए कहा गया है कि सुबह-शाम घर में दीप दान और भगवान को याद करते रहना चाहिए। 
राहु-केतु का राशि परिवर्तन, कैसे लाएगा आपके जीवन में पैसों की झनकार ?(video)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!