Teddy Day: रंग-बिरंगे टैडी से गहरा होगा प्यार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Feb, 2024 07:27 AM

happy teddy day

वैलेंटाइन वीक के दौरान टैडी डे पर युवा प्रेमी अपने प्यार का इजहार करने के लिए फर से बने भालू को अपने प्रिय को भेंट करते हैं। विभिन्न रंगो से बने यह कोमल से आकर्षक भालू यानि टैडी अपने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Happy Teddy Day 2024: वैलेंटाइन वीक के दौरान टैडी डे पर युवा प्रेमी अपने प्यार का इजहार करने के लिए फर से बने भालू को अपने प्रिय को भेंट करते हैं। विभिन्न रंगो से बने यह कोमल से आकर्षक भालू यानि टैडी अपने प्रिय तक प्यार के कोमल अहसास को बड़ी मासूमियत के साथ पहुंचाते हैं। विभिन्न नामी कम्पनियां हर किसी की पहुंच तक पहुंचाने के लिए आकर्षक रेंज लांच करती है। बच्चों और लड़कियों को टैडी बहुत पसंद होते हैं पर टैडी डे पर गिफ्ट के रूप में मिले टैडी की बात ही क्या। टैडी के मूल स्वरूप के साथ हार्ट शेप टेडी, फरी टेडी स्टिक, टेडी ब्लाकस, टैडी रोका, टेडी बुके, क्युबी टैडी भी लोग खूब पसंद करते हैं।

PunjabKesari happy teddy bear day

Teddy Day: टेडी दिवस मनाने का प्रारंभ : पूरे विश्व में मनाए जाने वाले प्यार के उत्सव वैलेंटाइन वीक में टैडी भी विशेष हिस्सा कैसे बना यह भी काफी रोचक है। ब्रिटेन सेना के जांबाज अफसर सर राबर्ट क्लार्क दूसरे विश्व युद्ध के दौरान दुश्मन के क्षेत्र में गए व बंदी भी रहे तो उन्होंने बचपन के टैडी टाय को अपने से अलग नहीं होने दिया। अमेरिका, कनाडा, ग्रेट ब्रिटेन, जापान और जर्मनी में टैडी बीयर उत्सव खास लोकप्रिय है।

PunjabKesari happy teddy bear day
Teddy Day 2024: दुनिया का पहला टेडी बीयर म्यूजियम 1984 में इंगलैंड के पीटरफील्ड, हैंपियर में स्थापित किया गया। टेडी की मासुमियत के कारण वह कई हस्तियों का यह प्रिय टाय रहा है। इसकी लोकप्रियता के कारण प्यार के हफ्ते में भी इसे विशेष स्थान दिया गया है।

PunjabKesari happy teddy bear day
Gift for Valentine Teddy Day: प्यार के अहसास को बढ़ाने और अपने दिल की फीलिंगस को अपने प्रिय तक पहुंचाने के लिए टैडी भेंट करने से पहले यह जाने कि कौन से रंग का टैडी आपके ‘प्यार’ को गहरा करने में आपकी मदद कर सकता है।

गुलाबी रंग - यह रंग रिश्ते को मजबूत बनाने और जिंदगी भर निभाने का संदेश देता है। गुलाबी रंग को देखकर लड़कियां वैसे ही खिल जाती हैं। इस रंग के टैडी का प्रयोग प्रेम, स्नेह और प्यार के रिश्ते को उम्र भर निभाने के लिए प्रयोग करें।

लाल रंग - लाल रंग का टैडी दो प्यार करने वालों में भावात्मक रिलेशन बनाए रखता है। प्यार को निभाने के दृढ़ सकंल्प, जुनून और गहराई से जुड़े इस रंग के टैडी को भेंट करके जन्म जनमांतर का प्यार पा सकते हैं।

नारंगी रंग - उर्जा, उत्साह और उल्लास से भरा यह रंग आपके जीवन में होने वाले बदलावों को दर्शाता है। इस रंग के टैडी के प्रयोग से प्यार की सफूर्ति, ताजगी और जोश बना रहता है जो जिंदगी को सफलता की और मोड़ता है।

नीला रंग : नीला रंग अपने में बहुत ही गहराई समेटे हुए है। आकाश की विशालता और संमुद्र की लहरों जैसी गहनता से सजा इस रंग का टैडी आपके अपने प्रिय के प्रति गहरे प्यार को प्रदर्शित करता है।

हरा रंग : ताजगी और विकास जैसे गुणों से भरपूर यह रंग आपके दिल में अपने प्यार के इंतजार को दिखाता है। आप चाहे अपने प्यार की परवाह न करें लेकिन आपके प्रेमी को हमेशा आपका इंतजार रहेगा।

पीला रंग- पीला रंग वैसे तो ऊर्जा और तेज से भरा है लेकिन लव लाइफ को आगे लेकर जाने की बजाय ब्रेकअप की और ले जाता है इसलिए इस रंग के टैडी को वैलेंटाइन वीक के दौरान तो न ही भेंट करें तो अच्छा है।

सफेद रंग- सफेद रंग शांति और पवित्रता को प्रदर्शित करता है। प्यार चाहे हो न हो पर सफेद रंग का टैडी रिश्ते बनाने और उनको मर्यादा में रहने का संदेश देता है।

भूरा रंग - वैसे तो वैलेंटाइन वीक के दौरान लाल रंग के टैडी ही पसंद किए जाते है। यह रंग साफ्ट-टाय में शेर, चीते जैसे जंगली खुंखार जानवरों का होता है। प्यार के कोमल रिश्ते में खतरनाक रंग के प्रयोग से बचें।

बैंगनी रंग - वैसे तो यह रंग धर्म के प्रति रूचि को प्रदर्शित करता है। इस रंग का टैडी मिलना मुश्किल ही है पर अगर वैलेंटाइन वीक के दौरान इस रंग का टैडी मिले तो प्यार की राह में आगे चलकर कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।  

काला रंग- काले रंग के टैडी को भेंट करना ही बहुत अटपटा सा लगता है क्योंकि काले रंग से नकारात्मकता ज्यादा झलकती है। प्यार में इस रंग के टैडी को भेंट करके सफलता मिलना मुश्किल ही है इसलिए इस रंग के टैडी को भेंट न करें तो बेहतर है।
 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!