बुध ने किया सिंह राशि में गोचर, जानें आपकी राशि पर होगा क्या असर

Edited By Lata,Updated: 26 Aug, 2019 02:45 PM

mercury transit to singh rashi in august 2019

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ समय की अवधि के बाद हमारी कुंडली के ग्रहों में परिवर्तन होता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ समय की अवधि के बाद हमारी कुंडली के ग्रहों में परिवर्तन होता है। जिसका असर हर राशि पर पड़ता है। ज्योतिष गणना के मुताबिक आज 26 अगस्त दोपहर 02 बजकर 15 मिनट पर बुध कर्क राशि से परिवर्तन कर सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं। बुध ग्रह को बुद्धि का कारक माना जाता है। बुध जिस प्रकृति का ग्रह हो उसी का परिणाम देता है। इसलिए बुध ग्रह की गतिविधि काफी मायने रखती है। आज हम आपको इस परिवर्तन से बताएंगे कि 12 राशियों पर इसका क्या असर पड़ेगा। 
PunjabKesari, kundli tv
मेष- इस राशि के लिए यह परिवर्तन अच्छा रहेगा। संतान के लिए यह समय सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। जो लोग संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं उनके लिए ये परिवर्तन बेहतर परिणाम लाएगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहने के आसार हैं। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको थोड़े अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। यात्रा करने के योग भी बन रहे हैं। 

वृष- इस राशि में बुध चतुर्थ स्थान में प्रवेश कर रहे हैं, इसके साथ ही ये टाइम आपके लिए थोड़ा चिंतापूर्ण हो सकता है। हर काम में सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता है। अगर कोई नया दोस्त बना रहे हैं तो थोड़ा सोच-समझकर निर्णय लें। वरना नई दोस्ती आपको भारी पड़ सकती है। नए काम की शुरुआत के लिए समय अच्छा रहेगा। 

मिथुन- पराक्रम क्षेत्र में बुध का परिवर्तन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है। बुध जहां आपके पराक्रम में उन्नति की ओर ईशारा कर रहे हैं वहीं छोटे भाई-बहनों से आपके मतभेद होने से पारिवारिक जीवन में थोड़ी अशांति का माहौल बन सकता है। 

कर्क- यह समय पारिवारिक मामलों में थोड़ा संयंम से काम लेने का है। आर्थिक तौर पर भी आपको अपने खर्च नियंत्रित करने की आवश्यकता है खर्चे बढ़ने के आसार हैं। इस समय किसी को धन उधार न दें तो बेहतर है। बहुत ही आवश्यक हो तो सोच समझकर निर्णय ले सकते हैं।

सिंह- बुध आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं ऐसे में धन के मामले में तो बुध का परिवर्तन आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। लेकिन स्वास्थ्य के मामले में ऐसा नहीं है। विशेषकर मानसिक तौर पर आप किसी कारण तनावग्रस्त रह सकते हैं। किसी न किसी बात को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं।
PunjabKesari, kundli tv
कन्या- 12वें घर में बुध का आना आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। विशेषकर स्वास्थ्य के मामले में अपना ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं। लंबी यात्राओं के योग भी आपके लिए इस समय बन सकते हैं। जो जातक बाहर जाने के इच्छुक हैं उनकी संभावनाएं भी प्रबल हो सकती हैं। 

तुला- लाभ घर में बुध का आना आपके लिए धन प्राप्ति के योग बना रहा है। सुख-समृद्धि में वृद्धि के आसार भी हैं। जो जातक लंबे समय से कहीं घूमने की योजना बना रहे हैं उनके लिए भी यह समय अनुकूल कहा जा सकता है। इस समय भाग्य का भरपूर साथ आपको मिलने के आसार हैं। कुल मिलाकर बुध का परिवर्तन आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है।

वृश्चिक- जो जातक किसी नए कार्य का आरंभ करना चाहते हैं कर्मक्षेत्र में बुध का आना उनके लिए बहुत लाभकारी योग बना रहा है। हालांकि जो जातक नौकरीशुदा है उन्हें अपने लक्ष्यों को हासिल करने में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। लेकिन यह भी निश्चित है कि आपकी मेहनत रंग अवश्य लाएगी। 

धनु- कुंवारे लोगों के लिए शादी के योग बन सकते हैं। साथ ही विवाहित जातकों के जीवनसाथी का भाग्योदय होने के भी प्रबल आसार बुध के प्रभाव से बनेंगें। घर में कोई धार्मिक आयोजन भी हो सकता है।

मकर- बुध अष्टम स्थान में आ रहे हैं यह समय आपके लिए थोड़ा चुनौतिपूर्ण रह सकता है। आप स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं अपने खान-पान और विश्राम पर ध्यान दें। शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं। कार्यस्थल पर भी सावधानी पूर्वक अपने कार्यों को अंजाम दें। 
PunjabKesari, kundli tv
कुंभ- बुध आपकी राशि से सप्तम भाव में प्रवेश कर रहे हैं। आपके लिए बुध का यह परिवर्तन विवाह के योग बना सकता है अत: जो अविवाहित जातक रिश्ते की बात आगे बढ़ाना चाहते हैं वे इसके प्रयास कर सकते हैं सफलता मिलने के प्रबल आसार हैं। जो जातक संतान को लेकर चिंतित हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है।

मीन- छठे भाव में बुध का परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता। इस समय धैर्य से काम लें। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में भी साथी के साथ अनबन होने के आसार हैं साथी की भावनाओं का ध्यान रखें और कोई ऐसी बात कहने से बचें जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पंहुचे।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!