उड़द दाल से जुड़े ये उपाय, दूर कर सकते हैं पैसों की तंगी

Edited By Lata,Updated: 31 Jan, 2021 01:08 PM

money problem

आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और इसके लिए हर इंसान बहुत मेहनत करता है।

आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और इसके लिए हर इंसान बहुत मेहनत करता है। ताकि वे अपना व अपने परिवार का पालन कर सके। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद व्यक्ति को वो सफलता हासिल नहीं हो पाती है जिसकी उसे उम्मीद होती है। वहीं अगर भाग्य अच्छा हो तो व्यक्ति कम प्रयास में भी बहुत जल्दी सफलता प्राप्त कर लेता हैं। ऐसे में आज आपको बताने जा रहे हैं उड़द दाल के कुछ ऐसे उपायों के बारे में, जिन्हें करने से इंसान के जीवन से पैसों से जुड़ी समस्या दूर हो सकती है।
PunjabKesari
अगर आपके पास पैसे टिकते नहीं हैं तो किसी शनिवार के दिन काली उड़द की दाल को भीगोकर पीस लें और उसके पकौड़े बनाकर काले कुत्ते को खिलाएं। माना जाता है कि इससे विपदाएं और बाधाएं टल जाती हैं। धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलकर धन में वृद्धि होती है।

प्रचुर मात्रा में धन बना रहे और आपके धन की वृद्धि होती रहे तो शनिवार के दिन काली उड़द की दाल, थोड़ा सा दही और एक चुटकी सिंदूर लेकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं। इस उपाय को किसी शनिवार से शुरू करके लगातार पांच शनिवार तक करें। धन वृद्धि के लिए यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है। 
PunjabKesari
मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए 300 ग्राम काली उड़द की दाल लेकर उसके आटे की तरह पीस लें। इस आटे की रोटियां बनाकर किसी काले कपड़े में बांधकर शनि मंदिर में रख आएं। माना जाता है कि इससे आपकी बेरोजगारी की समस्या तो दूर होती ही है साथ ही आपको मनचाही नौकरी भी प्राप्त करने में सफलता मिलती है। 
PunjabKesari
रविवार के दिन एक मुट्ठी काले उड़द की दाल लेकर महालक्ष्मी जी के किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप करें। जाप पूरा हो जाने के बाद एक लाल कपड़े में श्री यंत्र के साथ दाल रखकर पोटली बना लें। इस पोटली को शुक्रवार के दिन दुकान या कार्यालय में रख दें। नियमित रूप से धूप-दीप दिखाकर इसकी पूजा करें। व्यापार वृद्धि के लिए यह उपाय बहुत सिद्ध माना गया है।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!