Monthly Numerology May Prediction: जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा मई का महीना

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 May, 2024 08:53 AM

monthly numerology may prediction

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1 वाले लोगों के लिए मई का महीना बेहतर रहने वाला है। व्यापार में मनचाही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1 वाले लोगों के लिए मई का महीना बेहतर रहने वाला है। व्यापार में मनचाही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। किसी दोस्त के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक समय व्यतीत करेंगे। इस राशि के छात्रों को माह के मध्य में घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। माता की सेहत में सुधार होता हुआ नजर आएगा।

मूलांक – 2
मूलांक 2 वाले जातकों के लिए मई का महीना मिलाजुला रहने वाला है। ऑफिस में अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। जो लोग लंबे समय से वाहन या मकान खरीदने का बारे में सोच रहे थे, उनका यह सपना पूरा होगा। बहन के लिए किसी अच्छे और बड़े घर से रिश्ता आ सकता है। जीवनसाथी को खुश करने के लिए कोई स्पेशल तोहफा देंगे। किसी दोस्त की सेहत को लेकर मन बहुत परेशान रहेगा।

मूलांक– 3
इस माह मूलांक 3 वालों को व्यापार में शानदार सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। मंथ के मध्य में बिजनेस के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। घर के लिए कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। लव लाइफ में रोमांस की गर्माहट बनी रहेगी। भाई की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा।

मूलांक– 4
मूलांक 4 वालों के लिए मई का महीना सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। इस मूलांक के युवा माता जी से अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। इस राशि के छात्र परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करेंगे। माह के अंत में सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा।

मूलांक– 5
इस मूलांक के व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए व्यापार में निवेश करने से बचना होगा। कानूनी मामले को हल करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेंगे। माह के मध्य में भाईयों के साथ जमीन को लेकर कोई विवाद चल रहा था, तो शांति मिलेगी। इस राशि के युवा सामाजिक और धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मूलांक– 6
मूलांक 6 वालों के लिए यह माह बहुत उत्तम रहने वाला है। नौकरी के साथ-साथ पार्ट टाइम काम को करने की योजना बना रहे थे, तो यह इच्छा पूरी होने की संभावना है। किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। भाई का रिश्ता पक्का होने से घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जाने का प्लान बनाएंगे। परिवार के किसी सदस्य की सेहत अचानक से बिगड़ सकती है।

मूलांक– 7
इस मूलांक के बिजनेस कर रहे लोगों को कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी। ऑफिस में योजना अनुसार काम करने से बहुत लाभ मिलेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में थे, उन्हें अच्छी जॉब मिलेगी। इस राशि के युवा अपने करियर को लेकर माता-पिता से बातचीत करेंगे। घर में विदेशी मेहमानों के आने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। तली-भुनी चीजों का सेवन न करें।

मूलांक– 8
मूलांक 8 वाले लोगों के लिए मई का महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। ऑफिस में किसी काम को लेकर बॉस के साथ बहस हो सकती है। परिवार में चल रहे किसी तनाव के कारण मन परेशान रहेगा। जमीन-जायदाद को लेकर भाइयों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। किसी करीबी के यहां से कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है। किसी तीसरे की बातों में आकर जीवनसाथी पर शक करेंगे।

मूलांक– 9
इस मूलांक के लोगों को लिए यह माह खुशनुमा रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को कोई नई डील मिल सकती है। व्यापार कर रहे लोग किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है। इस राशि के युवा दोस्तों के साथ मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं। परिवार के साथ बैठकर बहन के लिए आए रिश्ते पर चर्चा करेंगे। राजनीति से जुड़ लोगों को समाज में मान-सम्मान मिलेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!