प्रधानमंत्री मोदी से श्री दरबार साहिब के मॉडल की नीलामी रोकने की अपील : प्रो. सरचांद

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Oct, 2023 08:44 AM

sri darbar sahib news

अमृतसर (कमल): पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सिख विचारक प्रो. सरचांद सिंह ख्याला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा प्रधानमंत्री को प्राप्त सम्मानों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (कमल): पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सिख विचारक प्रो. सरचांद सिंह ख्याला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा प्रधानमंत्री को प्राप्त सम्मानों और उपहारों की नीलामी से सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब के मॉडल को हटाने के लिए तत्काल व्यक्तिगत हस्तक्षेप करें।

प्रो. सरचांद सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखते हुए बताया कि श्री अकाल तख्त साहिब और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सिख समुदाय के लिए सामान्य संस्थाएं नहीं हैं, ये सिख पंथ की सर्वोच्च संस्थाएं हैं। उनके द्वारा दिया गया सम्मान पूरी कौम द्वारा दिया गया सम्मान है। 

मार्च 2015 में प्रधानमंत्री मोदी की पहली बार श्री हरिमंदिर साहिब की यात्रा पर शिरोमणि कमेटी द्वारा सम्मान के रूप में दिए गए श्री दरबार साहिब के मॉडल को नीलामी वस्तुओं में शामिल किए जाने से सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

उन्होंने सिख समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए श्री दरबार साहिब के मॉडल को उक्त नीलामी से हटाने की पुरजोर अपील की है। याद रहे कि इस मॉडल की ऑनलाइन नीलामी 31 अक्तूबर को शाम 5 बजे तक होने वाली है जिसकी कीमत 2 अक्तूबर को 13,500 रुपए से शुरू हुई और आज 11 लाख 11 हजार के पार पहुंच गई है।

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!