Surya Grah Upay: अपने जीवन से नकारात्मकता को दूर करने के लिए, कुंडली में सूर्य ग्रह को करें इस तरह मजबूत

Edited By Prachi Sharma,Updated: 21 Apr, 2024 07:26 AM

surya grah upay

कुंडली में ग्रहों की स्थिति व्यक्ति के जीवन पर काफी गहरा असर डालती है। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Grah Upay: कुंडली में ग्रहों की स्थिति व्यक्ति के जीवन पर काफी गहरा असर डालती है। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन बेहद ही शुभ है। ज्योतिष में सूर्य देव को मान-सम्मान, उच्च पद और नेतृत्व क्षमता का कारक माना जाता है। अगर कुंडली में ये सही तो व्यक्ति को इनसे जुड़े शुभ फलों की प्राप्ति होती है। वहीं सूर्य ग्रह की खराब दशा आपके जीवन की नैया को डुबा सकती है। इसी के साथ आपको बता दें कि वास्तु का ग्रहों से भी संबंध होता है।  ऐसे में अगर आप अपने जीवन को खुशहाल और कामयाबी से भरपूर रखना चाहते हैं तो आपको बताएंगे कि वास्तु की मदद से सूर्य ग्रह को कैसे मजबूत किया जा सकता है।

PunjabKesari Surya Grah Upay

Kitchen and washroom should be in this direction इस दिशा में हो किचन और वॉशरूम
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक सूर्य देव घर के दक्षिण-पूर्व में होते हैं। इस वजह से ये समय भोजन बनाने और स्नान करने के लिए बेहद ही खास माना जाता है। इस वजह से वास्तु के अनुसार दक्षिण दिशा में इनका स्थान होना शुभ होता है।

आज का पंचांग- 21 अप्रैल, 2024

Tarot Card Rashifal (21st April): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

आज का राशिफल 21 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

लव राशिफल 21 अप्रैल - हमें तुमसे प्यार कितना, ये हम नहीं जानते
 

Open all windows and doors सभी खिड़कियां और दरवाजे खोलें
मान्यताओं के अनुसार जिस घर में सूरज की रोशनी आती है वहां के रहने वाले सदस्य कभी भी बीमार नहीं पड़ते। इस वजह से वास्तु शास्त्र कहता है कि  सुबह के समय घर के सभी दरवाजे और खिड़कियां खोल दें।

PunjabKesari Surya Grah Upay

Worship at this time इस समय करें पूजा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह 4 बजे से 6 बजे तक के बीच का समय बहुत शुभ होता है। इस समय पर सूर्य देव घर के उत्तरी भाग में विराजमान होते हैं। इस समय में आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करने से मनचाही मनोकामना पूर्ण होती है।

The bedroom should be in this direction इस दिशा में हो शयनकक्ष
दोपहर 12 से 3 बजे तक के बीच सूर्य देव दक्षिण दिशा में विराजमान होते हैं। इस दिशा में शयनकक्ष होना बेहद ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार इस दिशा में गहरे रंग के पर्दे लगाना शुभ होता है।

Strengthen the weak Sun in this way कमजोर सूर्य को इस तरह करें मजबूत

कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए आज के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करें और ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम: का 12 या 21 बार जाप करें।

PunjabKesari Surya Grah Upay

आज यानि रविवार के दिन नमक का सेवन करने से बचें। रविवार के दिन दलिया, दूध, दही, घी, चीनी और गेहूं की रोटी का सेवन करें।

रविवार का व्रत रखने से सूर्य देव व्यक्ति को शुभ फल प्रदान करते हैं। ऐसा करने से व्यक्ति को आरोग्य और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!