Kundli Tv- आपके घर को आलीशान और खुशहाल बनाएंगे ये Tips

Edited By Jyoti,Updated: 25 Aug, 2018 11:07 AM

these tips will make the house ripe and happy

आजकल शायद ही एेसा कोई व्यक्ति होगा जिसे अपना आशियाना यानि घर सजाने का शौंक नहीं होगा। हर कोई अपने घर को सजाने के लिए अलग-अलग तरह की चीज़ों का इस्तेमाल करता है। लेकिन ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि आखिर कौन सी चीज़ घर में मंगल लाती है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
आजकल शायद ही एेसा कोई व्यक्ति होगा जिसे अपना आशीयाना यानि घर सजाने का शौक नहीं होगा। हर कोई अपने घर को सजाने के लिए अलग-अलग तरह की चीज़ों का इस्तेमाल करता है। लेकिन ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि आखिर कौन सी चीज़ घर में मंगल लाती है और कौन सी अमंगल। इसलिए कहा जाता है कि घर की सजावट से पहले ज्योतिष की कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे एस्ट्रो टच देकर आप अपने घर को खूबसूरत के साथ-साथ खुशहाल भी बना सकते हैं।
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार बच्चों के कमरे में हमेशा वाइट रंग करना अच्छा होता है। इसके अलावा कमरा अगर लड़के का हो तो उसमें नीला रंग और लड़की के कमरे में गुलाबी रंग अच्छा होता है। ज्योतिष के अनुसार राशि के अनुसार भी रंगों का सिलेक्शन किया जा सकता है।

बेडरूम व ड्रॉइंग रूम में हल्के व कूल रंग का इस्तेमाल करें। जैसे हल्का भूरा या सफे़द। ज्योतिष शास्त्र में इस रंग को दिमाग को शांति देने वाला बताया गया है।
PunjabKesari
आजकल रुम के चारों दीवारों में से एक दीवार पर ब्राइट रंग या ग्लास का वर्क काफी चल रह है। ज्योतिष के मुताबिक यह सिस्टम भी एस्ट्रो को सूट करता है। आप जिस कमरे में अपना सबसे महत्वपूर्ण काम करते हैं वहां मनपसंद और एस्ट्रो के अनुसार चमकदार कलर इस्तेमाल करना अच्छा माना जाता है। 
PunjabKesari
खूबसूरत वॉल पेपर घर को अच्छा लुक देते हैं। लेकिन ज्योतिष के अनुसार इन वॉल पेपर का शुभ और मंगलकारी होना ज़रूरी है।

घर का माहौल खुशनुमा बनाने का सबसे अच्छा तरीका है घर के हर कोने में पौधे लगाएं। पौधों से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। इससे कमरों में ऑक्सीजन की भी पर्याप्त मात्रा मिल जाती है और इससे मूड भी अच्छा रहता है। 
PunjabKesari
घर के अंदर एक मिनी बगिया विकसित कर सकते हैं, जिसमें कमल के फूल व फिशेस हों। यह देखने में सुंदर और अट्रैक्टिव लगता है। साथ ही एस्ट्रो के अनुसार घर बैठे मछलियों की सेवा भी हो जाएगी। 

शोपीसेस के अलावा पूरी तरह से कमरों को पौधों से डेकोरेट कर सकते हैं। हरी-भरी बगिया घर के अंदर ही होगी तो सोचिए कितना कूल लगेगा। 
PunjabKesari
सजावट ऐसी हो कि स्पेस ज्यादा दिखे क्योंकि खुला माहौल दिमाग को शांत रखता है।
घर में इस जगह रखें cash वरना... (देखें VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!