सावन 2019: शिव के साथ-साथ देवी लक्ष्मी भी हो जाएंगे प्रसन्न बस कर लें काम

Edited By Jyoti,Updated: 08 Aug, 2019 03:56 PM

this sawan along with shiva goddess lakshmi will also be happy

ये तो सभी जानते हैं श्रावण में भगवान शंकर की विशेष पूजा होती है। ये सब होता है भगवान शिव की कृपा पाने के लिए ताकि जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो सकें। लेकिन बता दें श्रावण में केवल इनकी कृपा से कुछ नहीं बनेगा।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ये तो सभी जानते हैं श्रावण में भगवान शंकर की विशेष पूजा होती है। ये सब होता है भगवान शिव की कृपा पाने के लिए ताकि जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो सकें। लेकिन बता दें श्रावण में केवल इनकी कृपा से कुछ नहीं बनेगा। जी हां, श्रावण के महीने भगवान शिव के साथ-साथ देवी लक्ष्मी को भी खुश करना बेहद ज़रूरी होती है। वो इसलिए क्योंकि शास्त्रों में देवी लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। अब ज़ाहिर सी बात है अगर इनकी कृपा होगी तभी तो पैसों से जुड़ी हर परेशानी खत्म होगी।
PunjabKesari, Lord Shiv, Shiv ji, Shiva, Sawan, Sawan 2019, सावन, सावन 2019, Savan
अब सवाल ये है इन्हें खुश किया कैसे जाए तो चलिए आपको बताते हैं कैसे छोटे-छोटे उपाय करने से आप देवी लक्ष्मी को खुश कर इनसे अपार धन प्राप्ति का वरदान पा सकते हैं।

वैसे तो लक्ष्मी जी की पूजा का सबसे बड़ा पर्व दीपावली होता है, लेकिन सावन के महीने में अगर इन्हें झूले में बैठाकर नहीं झुलाएं, गीत गाकर या मंत्र जाप-पूजा से प्रसन्न नहीं किया तो समझिए वह रूठ भी सकती हैं।
PunjabKesari, Devi Lakshmi, देवी लक्ष्मी
सावन के महीने में लक्ष्मी को खुश करने के लिए लक्ष्मी जी की पूजा के साथ उन्हें झूले में बैठाकर झुला सकते हैं। इस दौरान मंदिरों में भी झूले डाले जाते हैं। मगर ध्यान रहे इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही न करें अन्यथा आपकी तिज़ोरी के लिए अशुभ संकेत हो सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि कहीं लक्ष्मी जी आप से रूठ न जाएं। बता दें इस बार श्रावण का महीना 15 अगस्त राखी व स्वतंत्रता दिवस के दिन समाप्त हो रहा है। तो अगर आप चाहते हैं देवी लक्ष्मी इस श्रावण आप पर धन की वर्षा करे तो अभी भी समय है अपने घर में एक झूला ज़रूर डालें।
PunjabKesari, सावन में झूले

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!