Vastu Tips: होटल की इस दिशा में बनवाएं पूजा घर और फिर देखें कमाल

Edited By Lata,Updated: 27 Feb, 2020 03:44 PM

vastu tips for hotel

वास्तु शास्त्र में घर के हर कोने को सजाने के लिए कई तरह के उपायों के बारे में विस्तार से बताया है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वास्तु शास्त्र में घर के हर कोने को सजाने के लिए कई तरह के उपायों के बारे में विस्तार से बताया है। ठीक वैसे ही ऑफिस, दुकान या अपने खुद के होटल को सजाने के लिए भी हर तरह के उपायों के बारे में बताया है, जिसकी मदद से इंसान उसे बनवा सकता है। होटल में हर स्थान को महत्व दिया जाता है और उसे बखूबी बनवाया जाता है। लेकिन वहीं अगर हम होटल में भगवान को स्थान न दें तो बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। जी हां, होटलमें मंदिर के लिए बहुत ही स्पेशल जगह होनी चाहिए और साथ ही उसे वास्तु के हिसाब से ही बनवाना चाहिए। 
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र के अनुसार होटल हो, घर या फिर कोई ऑफिस, सभी जगह पूजा घर के लिए ईशान कोण का चुनाव करना सबसे अच्छा माना जाता है। ईशान कोण को देवताओं का स्थान माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिशा में मंदिर बनवाने से आस-पास का वातावरण सकरात्मक रहता है। 
Follow us on Twitter
वास्तु के हिसाब से भगवान के लिए उत्तर-पूर्व की दिशा भी श्रेष्ठ मानी गई है। इस दिशा में पूजाघर बनवाने से आय में वृद्धि होती है। 
Follow us on Instagram
पूजा करते वक्त मुख पूर्व या उत्तर दिशा की ओर करना चाहिए। वास्तु में कहा गया है कि धन प्राप्ति के लिए उत्तर दिशा एवं ज्ञान प्राप्ति के लिए पूर्व दिशा की ओर मुख करके की गई पूजा लाभ देती है।
PunjabKesari
पूजा स्थल में सुबह-शाम नियमित रूप से दीपक जलाएं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकरात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है। 


 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!