MMA में महिला फाइटर्स के कैरियर की शुरूआत के लिये ACS ने पहला वूमन फाइटर कमीशन किया पेश

Edited By Deepender Thakur,Updated: 09 Dec, 2022 11:47 PM

acs introduces first woman fighter commission in mma

एसीएस ने अपने MMA फाइट इवेंट के आगामी संस्करण की घोषणा की,

टीम डिजिटल। एसीएस(ACS) ने अपने MMA फाइट इवेंट के आगामी संस्करण की घोषणा की, जिसका आयोजन 16 एवं 17 जनवरी 2023 को दिल्ली में किया जायेगा। गौरतलब है कि यह आयोजन खिलाड़ियों के स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं उनके प्रदर्शन के लिये कुछ नई नीतियां लेकर आता है जिनका पालन  प्रतियोगिता से पहले खिलाड़ियों के मेडिकल आंकलन के समय सख्ती से किया जाता है और उन्हें क्रियान्वित किया जाता है। श्री एस.राजा. साब(अध्यक्ष) एवं श्री रिदीब बरूआ(उपाध्यक्ष) के नेतृत्व में नवगठित एसीएस एथलीट हेल्थ एंड परफॉर्मेंस कमीशन ने फाइटर्स के हित के लिये उठाए गये कदमों की घोषणा की है, जिसके अन्तर्गत प्रतियोगिता से पहले सभी प्रतियोगियों की टोटल हेल्थ सम्स(मेडिकल पार्टनर) के द्वारा रक्त परीक्षण एवं चिकित्सा जांच की जाती है।

एमएमए में महिला फाइटर्स के कैरियर की शुरूआत के लिये एसीएस ने अध्यक्ष, श्रीमती स्नोवर सानिया वासुदेव(मुंबई) एवं उपाध्यक्ष, श्रीमती श्वेता ध्रुव(छत्तीसगढ़) के नेतृत्व में अपना पहला वूमन फाइटर कमीशन पेश किया किया है। कमीशन ने एसीएस ACS 7.0. में महिला फाइटर्स के निःशुल्क पंजीकरण की भी घोषणा की है।

एसीएस के संस्थापक सेंसेई मयंक डोगरा ने 2023 में लॉंच होने वाले प्रोफेशनल एमएमए मंच की घोषणा की, जहां दुनिया भर के शौकीन फाइटर को उनकी योग्यता के मुताबिक प्रो-फाइटर बनने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही फाइटर को एसीएस की टीम के द्वारा शिक्षित एवं प्रबंधित किया जाएगा, जिससे वह एक प्रोफेशनल फाइटर बन सकें और एमएमए में प्रोफेशनल कैरियर शुरू करने के लिये उपयुक्त अनुबंध का चुनाव कर सकें। 

MMA फाइट इवेंट में सहयोगियों के बारे में बात करते हुए एसीएस संस्थापक ने कहा कि “भारत में नये स्तर के एमएमए फाइट्स में शौकिया फाइटर्स की मदद एवं समर्थन करने के लिये हमारे प्रमुख प्रायोजक पी2एंडडीएस स्पोर्ट्स एलएलपी(P2&DS Sports LLP), 27th स्पोर्ट्स (27th Sports) एवं हमारे एसोसिएट पार्टनर वीसाबोर्ड (VisaBoard) के विशेष सहयोग पर हमें गर्व है।“

 एसीएस संस्थापक ने एसीएस ट्रेनिंग बूट कैंप, सुसज्जित प्रशिक्षण क्षेत्र, छात्रावास, वजन कम करने के लिये स्टीम बाथ, न्यूट्रीशियनिस्ट की देख-रेख में पौष्टिक भोजन के साथ कैफेटेरिया औस सभी तरह के एसीएस एमएमए फाइट इवेंट के लिये एमएमए केज के साथ इन हाउस स्टेडियम के निर्माण के लिये अपने भविष्य के दृष्टिकोण को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि “बूट कैंप में भारतीय फाइटर्स को तैयार करने के लिये राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय कोच नियुक्त ये जाएंगे।“

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!