हमास ने मानी मिस्र और कतर की बात, स्वीकार किया युद्धविराम प्रस्ताव

Edited By Yaspal,Updated: 06 May, 2024 10:55 PM

hamas agreed with egypt and qatar and accepted the ceasefire proposal

हमास ने मिस्र और कतर के युद्धविराम प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। हमास आतंकवादी समूह का कहना है कि उसने इजराइल के साथ सात महीने से चल रहे युद्ध को रोकने के लिए मिस्र-कतर संघर्ष विराम प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है

इंटरनेशनल डेस्कः हमास ने मिस्र और कतर के युद्धविराम प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। हमास आतंकवादी समूह का कहना है कि उसने इजराइल के साथ सात महीने से चल रहे युद्ध को रोकने के लिए मिस्र-कतर संघर्ष विराम प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। हमास ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसके सर्वोच्च नेता इस्माइल हानियेह ने कतर के प्रधान मंत्री और मिस्र के खुफिया मंत्री के साथ फोन पर यह खबर दी थी।

दो मध्य पूर्वी देश इज़राइल और हमास के बीच महीनों से चल रही बातचीत में मध्यस्थता कर रहे हैं। इज़राइल की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई।यह घोषणा इज़राइल द्वारा फ़िलिस्तीनियों को इज़राइली सैन्य अभियान से पहले दक्षिणी गाजा शहर राफा को खाली करने का आदेश देने के कुछ घंटों बाद आई। इज़राइल का कहना है कि राफ़ा हमास का आखिरी गढ़ है।

हमास की घोषणा की खबर से राफा में लोग सड़कों पर खुशी से झूम उठे। प्रस्ताव का विवरण तुरंत जारी नहीं किया गया। लेकिन हाल के दिनों में, मिस्र और हमास के अधिकारियों ने कहा है कि संघर्ष विराम कई चरणों में होगा जिसमें गाजा से इजरायली सेना की वापसी के बदले में हमास अपने बंधकों को रिहा करेगा। यह स्पष्ट नहीं है कि यह समझौता युद्ध को समाप्त करने और इजरायल की पूर्ण वापसी की हमास की प्रमुख मांग को पूरा करेगा या नहीं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!