तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र, बोले- हम आपके बिना नहीं जीत सकते

Edited By Yaspal,Updated: 06 May, 2024 09:53 PM

before the third phase of voting rahul gandhi wrote a letter to the workers

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 'न्याय' गारंटी के साथ घर-घर जाएं और लोगों को भाजपा की विचारधारा तथा उसके ''नफरत के एजेंडे'' से उत्पन्न खतरे के बारे में बताएं

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 'न्याय' गारंटी के साथ घर-घर जाएं और लोगों को भाजपा की विचारधारा तथा उसके ''नफरत के एजेंडे'' से उत्पन्न खतरे के बारे में बताएं। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील में गांधी ने कहा कि वह इस लड़ाई में अपना सबकुछ दे रहे हैं और चाहते हैं कि वे भी ऐसा ही करें। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कार्यकर्ताओं के नाम अपने संदेश में कहा, ‘‘एक तरफ कांग्रेस की प्रेम और न्याय की विचारधारा है और दूसरी तरफ मोदी सरकार, भाजपा तथा आरएसएस की भय, नफरत और विभाजन की विचारधारा है।''

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘इस लड़ाई में कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी ताकत आप जैसे समर्पित कार्यकर्ता हैं। आप उग्र और निडर हैं, क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा आपके दिलों में, आपके विचारों में और आपके कार्यों में है। आप पार्टी की रीढ़ हैं और हम आपके बिना नहीं जीत सकते।'' उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी वजह से ही पार्टी भारत के लोगों की बात सुनकर एक क्रांतिकारी घोषणापत्र तैयार कर पाई।


राहुल गांधी ने कहा, "हमने चुनाव के पहले दो चरणों में अच्छा चुनाव लड़ा है। हम भाजपा के झूठ और ध्यान भटकाने वाले कार्यों का विरोध करने में सक्षम रहे हैं तथा हमने उन्हें हमें जवाब देने के लिए मजबूर किया है।" उन्होंने कहा, ‘‘अब यह सुनिश्चित करने के लिए एक और महीने की कड़ी मेहनत का समय है कि हमारी गारंटी हर भारतीय तक पहुंचे, और यह सुनिश्चित करें कि हर कोई वोट देने के लिए निकले। आइए हम सब मिलकर कांग्रेस का संदेश और हमारी गारंटी को हर गांव, मोहल्ले, गली और हर घर तक पहुंचाएं। अब समय आ गया है कि हम घर-घर जाएं। हमें हर युवा, महिला, मजदूर, किसान और वंचित परिवार तक पहुंचना है।"

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से से कहा कि वे लोगों को भाजपा की विचारधारा और उसके "नफरत" के एजेंडे से उत्पन्न "खतरे" के बारे में जागरूक करें। उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि जब तक कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता सच्चाई के लिए खड़ा है, तब तक भारत में नफरत नहीं जीत सकती। गांधी ने कहा, "और हम एक नहीं-करोड़ों हैं। हम सब मिलकर लड़ेंगे, जीतेंगे और देश के हालात बदल देंगे।"

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "भारत जोड़ो यात्रा पर कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर चलने के बाद, भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर मणिपुर से मुंबई तक 6,600 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद, राहुल गांधी अब ‘संविधान बचाओ यात्रा' पर निकल पड़े हैं।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारतीय संविधानवाद और भारतीय राष्ट्रवाद की पार्टी है।

रमेश ने कहा, "हम मरते दम तक इसके सिद्धांतों, इसके मूल्यों और इसकी बुनियादी संरचना की रक्षा करेंगे।" देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत सात मई यानी मंगलवार को 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीट के लिए मतदान होगा। तीसरे चरण में भाजपा का बहुत कुछ दांव पर होगा जिसने पिछले आम चुनाव में गुजरात, कर्नाटक, बिहार और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में स्थित इन निर्वाचन क्षेत्रों में से अधिकतर पर जीत हासिल की थी। कुल 93 सीट के लिए 1300 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें 120 महिलाएं हैं, जबकि पात्र मतदाताओं की संख्या 11 करोड़ से अधिक है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!