उद्घाटन का इंतजार कर रहे निगम के 10 नवनिर्मित स्कूल भवन

Edited By pooja,Updated: 15 Feb, 2019 12:36 PM

10 newly built school buildings of the corporation awaiting inauguration

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित कराए गए 10 स्कूल भवन उद्घाटन का इंतजार कर रहे हैं। बन कर तैयार इन स्कूल भवनों का लाभ निगम स्कूल के छात्रों को नहीं मिल पा रहा है।

पूर्वी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित कराए गए 10 स्कूल भवन उद्घाटन का इंतजार कर रहे हैं। बन कर तैयार इन स्कूल भवनों का लाभ निगम स्कूल के छात्रों को नहीं मिल पा रहा है। 


पूर्वी दिल्ली नगर निगम शिक्षा समिति की बैठक में इस मामलो को उठाते हुए पार्षद रेशमा नदीम ने कहा कि श्रीराम कॉलोनी में स्कूल दो वर्षों से बनकर तैयार है। लेकिन इसे शुरू ही नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थानीय निगम पार्षद शाइस्ता अधिकारियों से लेकर नेताओं के पास लगातार चक्कर लगा रही हैं लेकिन इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह कई स्कूल भवन बनकर तैयार हैं लेकिन वे शुरू नहीं हो रहे हैं।


 उन्होंने जीटी रोड स्थित एक निगम स्कूल में बच्ची के साथ शर्मनाक घटना पर कहा कि अगर निगम ने बच्चों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए होते तो इस तरह का हादसा नहीं होता। उन्होंने सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग की। उन्होंने सब्जी मंडी मौजपुर के स्कूल की तीन शिक्षिकाओं के मातृत्व अवकाश पर जाने का मामला उठाते हुए कहा कि इसके लिए विकल्प नहीं उपलब्ध करवाया गया है। जिससे सिर्फ तीन शिक्षकों के सहारे स्कूल चल रहा है। उन्होंने कई स्कूल भवनों के जर्जर होने और प्रिंसिपल नहीं होने का मामला भी उठाया। कुसुम तोमर ने भी स्कूलों का उद्धाटन नहीं होने का मामला उठाया। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति की तीन दिनों तक हुई बैठक का परिणाम सदन के समक्ष रखने की मांग की। शशि चांदना ने अपने वार्ड के तीन स्कूलों की चारदीवारी ऊंची करने की मांग की। उदय कौशिक ने शिक्षकों को समय पर पे ग्रेड नहीं बढऩे पर चिंता जताई।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!