यूपी के मदरसों को निर्देश, स्वतंत्रता दिवस पर  लगाएं 'भारत माता की जय' का नारा

Edited By Sonia Goswami,Updated: 14 Aug, 2018 02:04 PM

instructions to madrasas celebrate independence day chant bharat mata ki jai

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने अपने तहत चल रहे सभी मदरसों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनाएं और ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के बाद ''भारत माता की जय'' का उदघोष करें। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने मदरसों को दिए आदेश के हवाले...

लखनऊः उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने अपने तहत चल रहे सभी मदरसों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनाएं और ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान के बाद 'भारत माता की जय' का उदघोष करें। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने मदरसों को दिए आदेश के हवाले से कहा कि शिया वक्फ बोर्ड के तहत चल रहे सभी मदरसों से कहा गया है कि वे स्वतंत्रता दिवस मनाएं और ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय का उदघोष करें।  

 

बोर्ड ने चेतावनी दी है कि आदेश का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले मदरसों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों पर प्रदेश में 1500 मदरसे और स्कूल चल रहे हैं।

 

 

मप्र के मदरसों को स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा रैली आयोजित करने के निर्देश

बता दें कि 10 अगस्त को मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड (एमपीएमबी) ने प्रदेश के 2700 मदरसों को स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के मौके पर ‘‘पैगाम-ए-मोहब्बत’’ तिरंगा रैली आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं। बोर्ड के चेयरमैन इमामुद्दीन ने 10 अगस्त को मीडिया को बताया, ‘‘बोर्ड के पंजीकृत एवं सम्बद्ध प्रदेश के 2700 मदरसों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘पैगाम-ए-मोहब्बत’ नाम से तिरंगा रैलियां निकालने के लिए कहा गया है।’’ उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य यह है कि मदरसा विद्यार्थी मुख्यधारा में शामिल हों तथा अन्य समुदाय के लोगों के साथ उनके संबंध परस्पर विश्वास के साथ कायम हों।


इमामुद्दीन ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मदरसों को हाल ही में निर्देश जारी किए हैं। विभिन्न संस्थाओं द्वारा प्रदेश में निकाली जाने वाली तिरंगा रैलियों में पैगाम-ए-मोहब्बत आयोजन के माध्यम से मदरसों को शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही मदरसों को अपने स्थान पर तिरंगा फहराने के लिए भी कहा गया है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!