जेईई मेन्स का रिजल्ट आज होगा घोषित, जानें इस बार क्या है बदला

Edited By ,Updated: 27 Apr, 2017 10:19 AM

jee mens result to be answerd today  learn what is changing this time

देशभर में लाखों स्टूडेंट्स का भविष्य तय करने वाले ज्वांइट एंट्रेंस एक्जामिनेशन JEE-Mains 2017 का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा।

नई दिल्ली: देशभर में लाखों स्टूडेंट्स का भविष्य तय करने वाले ज्वांइट एंट्रेंस एक्जामिनेशन JEE-Mains 2017 का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा। बता दें कि आईआईटी, एनआईटी, आईआईआईटी, डीम्ड विश्वविद्यालयों और अन्य केंद्रीय तकनीकी संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाली यह परीक्षा 2 अप्रैल को ऑफलाइन और 9 अप्रैल को ऑनलाइन आयोजित की गई थी। जिसमें लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया था।

पैटर्न में बदलाव
जानकारी के मुताबिक, इस बार जेईई (मेन्स) के पैटर्न में बदलाव किया गया है। 12वीं के बोर्ड परीक्षा के अंक फाइनल रैकिंग में नहीं जोड़े जाएंगे। जेईई (मेन) की रैंकिंग ही फाइनल होगी। पांच साल पहले जेईई (मेन) की रैंक जारी होने के बाद 12वीं के रिजल्ट का इंतजार किया जाता था। रिजल्ट आने के बाद नंबर जोड़कर फाइनल रैंक जारी होता। इसमें काफी उलटफेर हो जाता था। यह आईआईटी, एनआईटी, आईआईआईटी, डीम्ड विश्वविद्यालयों और अन्य केंद्रीय तकनीकी संस्थानों में दाखिले के लिए अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा है।

यहां देखें रिजल्ट 
जेईई मेंस का रिजल्ट जारी होने के साथ जेईई एडवांस के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 28 अप्रैल से शुरू होकर 2 मई तक चलेगी। जेईई एडवांस्ड परीक्षा 21 मई को होगी। जेईई मेंस में शीर्ष मेरिट में रहने वाले जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई करेंगे। इतना हीं नहीं जेईई मेन रिजल्ट जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर  घोषित की जाएगी। छात्र इस वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते है। रिजल्ट चेक करते समय छात्र अपना एडमिट कार्ड हाथ में जरुर रखें।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!