KBC 11 सीजन: अमिताभ से 1 करोड़ रुपये जीतने वाला अब बनेगा IAS ऑफिसर

Edited By Riya bawa,Updated: 14 Sep, 2019 04:12 PM

kbc 11 bihar contestant sanoj raj profile who won 1 crore

कुछ के सपने साकार हो जाते हैं...

नई दिल्ली: कुछ के सपने साकार हो जाते हैं, तो कुछ उसे सच करने की कोशिश में लगे रहते हैं। ऐसा ही होता है जब किसी की बरसों की मेहनत, दिनरात जागने की तपस्या और हर पल संघर्ष, एक बड़ी सफलता में बदलता है। सनोज राज की कहानी ऐसी मुश्किलों से जूझते नौजवानों के लिए एक प्रेरणा है। बता दें कि सनोज राज ने एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दिया और सीजन के पहले करोड़पति बन गए। आइए जानते है उनका केबीसी 11 तक का संघर्षों भरा सफर कैसा रहा -

Image result for kbc 2019 first crorepati

किसान के बेटे है सनोज 
सनोज बिहार के जहानाबाद के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी हैं। उनके पिता एक किसान हैं लेकिन पिता ने उन्हें पढ़ाने के लिए काफी मेहनत की। गांव में सरकारी स्कूल के हालात अच्छे नहीं थे तो प्राइवेट स्कूल में पढ़ाया। सनोज ने बीई की पढ़ाई की है। इस दौरान उनका कैंपस प्लेसमेंट हुआ। सनोज का सपना आईएएस बनने का है जिसकी वो तैयारी भी कर रहे हैं।

Related image

8 साल तक की लगातार कोशिश 
सनोज का कहना है कि वह बचपन से केबीसी देखते आ रहे हैं। जब सनोज ने केबीसी के लिए अप्लाई किया तो उनकी आयु महज 17 साल थी जबकि शो में पहुंचने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए। केबीसी में पहुंचने के लिए सनोज ने 8 साल तक लगातार कोशिश की तब जाकर इस सीजन में उन्हें मौका मिला।

Image result for kbc 2019 first crorepati

केबीसी के सीजन 11 में बिहार के रहने वाले सनोज राज ने इतिहास रचते हुए एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। इसी के साथ सनोज इस सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं। एपिसोड में उन्होंने 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ जीते हालांकि वो 7 करोड़ के सवाल पर चूक गए। 

आईएएस बनने का था सपना 
सनोज राज का आईएएस बनने का सपना था, वे आईएएस बनकर समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं। केबीसी के सीजन 11 में करोड़पति बने सनोज ने कहा कि वह इन पैसों को अपने पिता को नहीं दे रहे , क्योंकि वह उन्हीं की बदलौत है। उनका कहना है कि बेशक वह आज केबीसी के सीजन 11 में करोड़पति बन गए है लेकिन वह आईएएस बनने के सपने को जरूर पूरा करेंगे। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!