कॉलेज में पढ़ाई के साथ- साथ कर सकते है  यह पार्ट टाइम जॉब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Jul, 2017 02:18 PM

this can be done in part time job with college education

हर कोई अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहता है और

नई दिल्ली : हर कोई अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहता है और इसके लिए सबसे ज्यादा जरुरी है कि पढ़े लिखे हो। पढ़ाई के जरिए आप बहुत कुछ पा सकते है। आज कल आफका भविष्य इस बात पर निर्भर करता  कि आपने अपनी ग्रैजुएश किस फील्ड  में की है और आपका कॉलेज कैसा हैं। लेकिन कई बार आगे बढ़ने के लिए कॉलेज में पढ़ाई करने के साथ साथ आपको पार्ट टाइम जॉब का अनुभव भी ले लेना चाहइए ताकि आपके पास आगे चल कर नौकरी करने का औप पैसे कमाने दोनों का अनुभव जिंदगी में आगे बढ़ने में आपकी मदद करेंगे। ग्रेजुएशन पूरी करना हर किसी के लिए बेहद जरुरी है। आइए जानते है कुछ एसी ही पार्ट टाइम जॉब्स के बारे में जिन्हें आप कॉलेज की पढ़ाई के साथ कर सकते है। 

ऑनलाइन रिसर्च
आज की यंग जेनरेशन अपना अधिकतर समय इंटरनेट पर ही बिता देते हैं लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि आप इसे एक अच्छी कमाई का ज़रिया भी बना सकते हैं।ऑनलाइन रिसर्च वैसे तो बेहद बोरिंग कार्य लगता है लेकिन जैसे-जैसे आप इसे सीखने लगेंगें वैसे-वैसे आपकी इस काम में रुचि भी बढ़ने लगेगी। यहां तक कि आप इस जॉब के ज़रिए काफी कुछ सीख भी सकते हैं। आप इसके लिए बिजनेस या मीडिया हाउसेस या फिर किसी कम्पनी में काम कर सकते हैं। अधिकतर समय यह काम घर से भी किया जा सकता है।

कंटेंट राइटिंग
अगर आपको लिखने का शोक है या भाषा पर आपकी अच्छी पकड़ हैतो यह काम आपके लिए है। इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट हैं जिनके लिए आप कॉपी एडिटिंग या कंटेंट राइटिंग का काम कर सकते हैं। इससे आपकी अच्छी कमाई के साथ-साथ मीडिया व राइटिंग के क्षेत्र में करियर भी बना सकते हैं।

अनुवादक
यदि आपकी भाषा पर सही पकड़ और अच्छी जानकारी है तो आपके लिए यह बहुत शानदार काम है। यह काम आप किसी कम्पनी से जुड़कर या फ्रीलांस के तौर पर भी कर सकते हैं। ये कार्य आपका अधिक समय भी नहीं लेगा और अच्छी खासी कमाई भी करवा देगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!