Fukrey 3 से लेकर Kadak Singh तक पंकज त्रिपाठी की इन पांच कहानियों ने जीता दर्शकों का दिल

Edited By Varsha Yadav,Updated: 12 Dec, 2023 09:50 AM

5 cinematic gems of pankaj tripathi that you can t afford to miss

बॉलीवुड जगत में जहां सितारे अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। वहीं पंकज त्रिपाठी ने अपने मेहनत के बलबूते पर खुद की पहचान बनाई है। एक छोटे से गांव से उठकर इतने बड़े पर्दे पर पहचान बनाना आसान नहीं है। काफी परेशानियों को सामना करते हुए पंकज ने अपनी पढ़ाई...

नई दिल्ली। बॉलीवुड जगत में जहां सितारे अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। वहीं पंकज त्रिपाठी ने अपने मेहनत के बलबूते पर खुद की पहचान बनाई है। एक छोटे से गांव से उठकर इतने बड़े पर्दे पर पहचान बनाना आसान नहीं है। काफी परेशानियों को सामना करते हुए पंकज ने अपनी पढ़ाई की। उसके बाद कड़ी मेहनत करके एक बड़ा मकाम हासिल किया। गांव से आने के बाद उन्होंने छोटे मोटे रोल किए। लेकिन उनकी किस्मत की चाबी साल 2012 में गैंग्स ऑफ वासेपुर से खुली। इसके बाद वो काफी फेमस हुए। हिट के बाद चाहे वह 'कड़क सिंह' की तीव्रता हो, या 'ओएमजी 2' की बुद्धि हो, या 'मिमी' की भावनात्मक गहराई हो, प्रत्येक फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने और हर भूमिका को अपना बनाने की पंकज त्रिपाठी की अद्वितीय क्षमता को उजागर करती है।
यहां उन फिल्मों की एक लिस्ट है जो उनकी बहुमुखी प्रतिभा का पूरी तरह से जश्न मनाती हैं और किसी भी बॉलीवुड उत्साही को जरूर देखनी चाहिए।

 

1.कड़क सिंह [ जी5 ]
पंकज त्रिपाठी ने कड़क सिंह में एक अलग भूमिका निभाई है। इस मूवी में उनका एक नया और अलग अंदाज देखने को मिला है। दरअसल, शुरू से ही फिल्म में एक सस्पेंस शुरू हो जाता है और हर थोड़ी देर बाद कुछ ऐसा होता है। कोई ऐसी घटना होती है जो आपको बांधकर रखती है। कई बार आप सोचते हैं कि कहीं ऐसा तो नहीं होगा लेकिन कुछ और ही हो जाता है और एंड में जाकर पूरा सस्पेंस खुलता है। कड़क सिंह जी5 पर आई है ये एक थ्रिलर फिल्म है। बता दें पकंज त्रिपाठी ने एक बार फिर कमाल का काम किया है। यहां वो एक अलग शेड में दिखे हैं। दरअसल, इस तरह का किरदार उन्होंने पहले कभी नहीं निभाया। 

 

2. 'क्रिमिनल जस्टिस'  [डिज़्नी + हॉटस्टार]
क्रिमिनल जस्टिस: अधूरा सच के पहले दो सीजन को रोहन सिप्पी ने ही डायरेक्ट किया था। दोनों ही सीजन जबरदस्त हिट रहे। सीजन 3 भी दर्शकों को पसंद आ रहा है। शो की लोकप्रियता को देखते हुए मेकर्स अधूरा सच की पूरी कहानी को 8-9 एपिसोड में पूरा करेंगे। कहानी के अनुसार शो में कुछ नए किरदार जोड़े गए हैं। वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' का पहला सीजन जबरदस्त था। इसकी कहानी एक कैब ड्राइवर (विक्रांत मैसी) की जिंदगी की ईर्द-गिर्द घूमती है। इसमें कैब ड्राइवर को एक मर्डर केस में उम्रकैद की सजा सुना दी जाती है। लेकिन दिलचस्प बात ये कि उसने ऐसे किसी वारदात को अंजाम नहीं दिया होता है। ड्राइवर की बेगुनाही साबित करने के लिए उसका केस एक वकील माधव मिश्रा (पंकज त्रिपाठी) खुद लड़ने के लिए तैयार होता है। तमाम परेशानियां के बावजूद उसे न्याय दिलाने में सफल होता है।

 

3. 'ओएमजी 2' [ नेटफ्लिक्स़ ]
फिल्म ‘ओएमजी 2’ यानी कि ‘ओह माय गॉड 2’ अक्षय कुमार की फिल्म नहीं है। ये फिल्म है पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम की। अभिनेता अक्षय कुमार यहां उत्प्रेरक की भूमिका में हैं। कैटलिस्ट समझते हैं ना। और, उनके चक्कर में ही ये फिल्म केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड यानी कि सेंसर बोर्ड के निशाने पर भी आई। फिल्म देखने के बाद अगर कोई एक लाइन का रिव्यू इस फिल्म का मुझसे पूछे तो मैं तो यही कहूंगा ये फिल्म देखने वाली परीक्षण समिति यानी सेंसर बोर्ड की एग्जामिनिंग कमेटी के सभी सदस्यों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर देना चाहिए। सेंसर बोर्ड में सिनेमा की समझ रखने वालों लोगों को रखा जाना चाहिए जो बदलते समाज के बदलते आदर्शों और बदलती सामाजिक जरूरत को समझ सकते हों। 

 

4. 'मिमी' [ नेटफ्लिक्स़ ] 
मिमी राजस्थान राज्य की एक युवा लड़की (कृति सेनन) की कहानी है जो बॉलीवुड में अभिनेत्री बनना चाहती है । बड़े सपने देखने वाली किसी भी अन्य छोटे शहर की लड़की की तरह, उसे भी मुंबई जाने और फिल्म उद्योग में अपनी किस्मत आजमाने के लिए पैसे की जरूरत है। ड्राइवर भानु प्रताप पांडे (पंकज त्रिपाठी) की मदद से वह एक विदेशी जोड़े के संपर्क में आती है जो 20 लाख रुपये में उसे सरोगेट मां बनाना चाहता है। मिमी पैसे की खातिर सहमत हो जाती है।पंकज त्रिपाठी भानु के रूप में अद्भुत हैं और अगर हम कहें कि वह फिल्म में ऐसे एंकर हैं जो इस जहाज को डूबने नहीं देते तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। मजाकिया से लेकर भावनात्मक तक, अभिनेता हर दृश्य में बेहद चालाकी से काम करता है। 

 

5. 'फुकरे 3' [अमेज़न प्राइम वीडियो]
पुलकित सम्राट की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 127 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। कुल मिलाकर इस फिल्म ने आपको एंटरटेन किया है। फिल्म में वरुण शर्मा यानि कि चूचा ने बेहतरीन काम किया है। इस बार भी वह अपने अनोखे स्टाइल से फैंस को एंटरटेन करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं हनी के हनी के किरदार में पुलकित सम्राट हमेशा की तरह फिट हैं। पंडित जी के किरदार में पंकज त्रिपाठी ने जान डाल दी है। दरअसल, पंकज त्रिपाठी ने अपनी दमदार एक्टिंग दिखाई है। वहीं  भोली पंजाबन यानी ऋचा चड्ढा ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म का डायरेक्सन मृगदीप सिंह ने किया है.

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!