'दो खेमे हैं, आपको किसी एक को चुनना होगा', अमित शाह ने चुनावी जंग के बीच दिया बड़ा बयान

Edited By Rahul Singh,Updated: 28 Apr, 2024 04:55 PM

lok sabha election 2024 amit shah statement on congress

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राम मंदिर मुद्दे को लटकाए रखने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि जनता को कारसेवकों पर गोलियां चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों में से किसी एक को चुनना होगा।

कासगंज (उप्र): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राम मंदिर मुद्दे को लटकाए रखने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि जनता को कारसेवकों पर गोलियां चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों में से किसी एक को चुनना होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शाह ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी एससी-एसटी (अनुसूचित जाति-जनजाति) वर्ग और पिछड़ा वर्ग का आरक्षण न हटाएगी और न किसी को हटाने देगी और यह ‘मोदी की गारंटी' है। शाह यहां एटा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। सभा में शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी पर जमकर प्रहार किया। 

PunjabKesari

एक खेमा राम भक्तों पर गोली चलवाने वालों का है 

शाह ने कहा, ''दो खेमे हैं, एक खेमा राम भक्तों पर गोली चलवाने वालों का है और दूसरा खेमा राम मंदिर बनवाने वालों का।” भाजपा नेता ने कहा, ''कांग्रेस पार्टी, राहुल बाबा और अखिलेश यादव की पार्टियों ने 70-70 साल तक राम मंदिर के मुद्दे को लटका कर रखा, भटका कर रखा। यूपी वालों आप लोगों ने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने पांच अगस्त 2020 को भूमि पूजन किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा करके जयश्रीराम कर दिया।'' उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण मिलने पर भी समारोह में न जाने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा निमंत्रण राहुल गांधी, सोनिया गांधी, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव को भी दिया गया मगर कोई वहां नहीं गया। 

PunjabKesari

शाह ने कहा कि यह आपको तय करना है कि कारसेवकों पर गोली चलवाने वाली समाजवादी पार्टी को वोट देना है या राम मंदिर बनाने के लिए अपनी सरकारें कुर्बान करने वाली भाजपा और नरेन्‍द्र मोदी को वोट देना है। उन्होंने राहुल गांधी पर पिछड़ा वर्ग के नाम पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी जिस कांग्रेस का समर्थन कर रही है वह पिछड़ा वर्ग की विरोधी है। शाह ने कहा कि पिछली सरकारों ने “सालों तक काका साहब कालेलकर कमेटी की रिपोर्ट को दबाकर रखा, मंडल कमीशन का विरोध किया और मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने तो पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक सम्मान दिया गया।” 

आरक्षण न भाजपा हटाएगी न किसी को हटाने देगी

राहुल गांधी और अखिलेश यादव द्वारा भाजपा के पूर्ण बहुमत में आने पर आरक्षण समाप्त करने के दावे पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, ''इन लोगों ने झूठ की फैक्ट्री खोलकर रखी है।'' गृह मंत्री ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भाजपा के पास आरक्षण हटाने के लिए पूर्ण बहुमत दो कार्यकाल से है, परंतु मोदी जी आरक्षण समर्थक हैं और आज मैं 'मोदी गारंटी' कहकर जाता हूं कि एससी एसटी और पिछड़ा वर्ग का आरक्षण न भाजपा हटाएगी न किसी को हटाने देगी। यह मोदी की गारंटी है।'' शाह ने एटा से भाजपा सांसद राजवीर सिंह के पिता दिवंगत पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण को नमन करते हुए अपनी बात शुरू की और कहा कि भाजपा के एक एक कार्यकर्ता पर कल्याण सिंह का बहुत बड़ा ऋण है। उन्होंने कहा, ''कल्याण सिंह जी ने ही पिछड़ों का कल्याण और राम जन्मभूमि का उद्धार, इन दो चीजों के लिए अपना जीवन समर्पित किया। आज मुझे खुशी है कि मेरे प्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बाबूजी' (कल्याण सिंह) के दोनों लक्ष्यों को पूर्ण किया है।'' 

PunjabKesari

उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर, पांच किलो अनाज 2029 तक मिलता रहेगा, उसको कोई रोक नहीं पायेगा। शाह ने मोदी की योजनाओं को भी गिनाया और कहा कि उन्होंने तीन करोड़ गरीबों को घर दिया। भाजपा के पूर्व प्रमुख ने कथित तौर पर केवल अपने परिवार के सदस्यों को चुनावी मैदान में उतारने के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि पहले दो चरणों में जिन सीट पर मतदान हुआ, उनमें से भाजपा 100 से अधिक सीट हासिल करेगी, जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाएंगी। एटा में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!