लार्ज स्क्रीन का मजा मिलेगा आपको इस शो में, यशराज फिल्मों की याद दिला देगा ‘पश्मीना - धागे मोहब्बत के’

Updated: 14 Oct, 2023 07:49 PM

pashmina  dhaage mohabbat ke  will remind you of yash raj films

सोनी सब अपना दिल छू लेने वाला नया पारिवारिक शो ‘पश्मीना - धागे मोहब्बत के’ बहुत जल्द लेकर आ रहा है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोनी सब अपना दिल छू लेने वाला नया पारिवारिक शो ‘पश्मीना - धागे मोहब्बत के’ बहुत जल्द लेकर आ रहा है। यह शो 25 अक्टूबर से सोमवार से शनिवार शाम 7:30 बजे प्रसारित होगा। यह मनमोहक शो कश्मीर की खूबसूरत वादियों में फिल्माया गया है। यह एक ऐसी प्रेम कहानी है, जो दो अलग-अलग पृष्ठभूमियों से आने वाले दो व्यक्तियों के बीच पनपती है।

PunjabKesari

‘पश्मीना - धागे मोहब्बत के’ एक जीवंत लड़की पश्मीना की कहानी है जो अपनी खुद की अलग और खास प्रेम कहानी बनाना चाहती है। यह शो कश्मीर के मनमोहक परिदृश्यों के बीच रिश्तों की जटिलताओं को उजागर करते हुए प्यार पर एक नया और सम्मोहक परिप्रेक्ष्य प्रस्तुत करता है। पश्मीना की कहानी सूरी और कौल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें ईशा शर्मा को पश्मीना सूरी, गौरी प्रधान को प्रीति सूरी और निशांत मलकानी को राघव कौल के किरदार में दिखाया गया है।

वहीं हितेन तेजवानी अविनाश की भूमिका में हैं, जो राघव का गुरु है और उसका कश्मीर में एक अतीत है। अंगद हसीजा पश्मीना के दोस्त पारस की भूमिका में हैं। जैसे-जैसे एपिसोड सामने आएंगे, दर्शकों को टेलीविज़न पर बड़े स्क्रीन का सिनेमाई अनुभव देखने को मिलेगा जो उन्हें अपनी स्क्रीन से बांधे रखेगा। जिसके बारे में शो की पूरी स्टारकास्ट ने खुलकर बात की। 

इस कहानी के केंद्र में कश्मीर की एक प्यारी सी और चुलबुली लड़की पश्मीना है, जो प्यार, उत्साह और सकारात्मकता से भरी हुई है। वह कश्मीर आने वाले पर्यटकों को अपनी हाउसबोट किराए पर देकर अपनी मां की मदद करती है। उसके जीवन में एक रोमांचक मोड़ आता है जब उसकी मुलाकात प्यार के बारे में विपरीत विचार रखने वाले मुंबई के एक सफल बिजनेसमेन राघव से होती है। दो अलग- अलग सोच के बीच जब प्यार होता है, तो क्या क्या उतार- चढ़ाव आते हैं यही सब इसमें देखने को मिलेगा।

नीरज व्यास, बिज़नेस हेड, सोनी सब

“सोनी सब हमेशा से दिल को छूने वाले और स्थायी प्रभाव छोड़ने वाले कंटेंट पेश करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। 'पश्मीना' के साथ हमारा लक्ष्य टेलीविज़न दर्शकों को ऐसा सिनेमाई अनुभव देना है जो आमतौर पर बड़े पर्दे से ही मिल पाता है। यह शो हमारे दर्शकों के लिए अनूठी और प्रभावशाली कहानी पेश करने के प्रति हमारे समर्पण का प्रमाण है।”

सिद्धार्थ मल्होत्रा, निर्माता, एल्केमी फिल्म्स
“इस शो के ज़रिये, हमारा लक्ष्य 80 और 90 के दशक के क्लासिक रोमांस को वापस लाना है, ताकि दर्शक पुरानी प्रेम कहानियों को फिर से जी सकें। 'पश्मीना' कश्मीर को प्रामाणिक तरीके से प्रदर्शित करता है और इसकी समृद्ध विविधता को उजागर करता है। मैं शो के साथ इस यादगार सफर में दर्शकों को शामिल करने के लिए उत्साहित हूं।”

ईशा शर्मा जो शो में पश्मीना सूरी की भूमिका निभा रही हैं उन्होंने कहा कि “हिमाचल प्रदेश से आने के कारण, मुझे हमेशा पहाड़ों से गहरा लगाव रहा है। अब, ‘पश्मीना’ के साथ, मुझे पहाड़ों के प्रति अपने प्यार को एक ऐसी कहानी के साथ मिलाने का सौभाग्य मिला है जो मेरे लिए बेहद महत्व रखती है। पश्मीना एक ऐसा किरदार है जिससे मैं गहराई से जुड़ती हूं और मुझे विश्वास है कि दर्शक भी इससे जुड़ेंगे। वह एक उत्साही युवती है जो खुद की महान प्रेम कहानी लिखने का सपना देखती है, और कश्मीर की पृष्ठभूमि हमारी कहानी को और भी आकर्षक बनाती है। मैं दर्शकों को हमारे साथ इस दिल को छू लेने वाले सफर पर ले जाने का इंतज़ार नहीं कर सकती।”

PunjabKesari

राघव का किरदार निभाने वाले निशांत मलकानी कहते हैं कि “कश्मीर हमेशा से किसी भी कलाकार के लिए सपनों की दुनिया रही है, और ‘पश्मीना’ ने हमें इसकी भव्यता दिखाने का अवसर दिया है। टेलीविज़न पर एक ऐसे शो का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा लगा जिसमें क्लासिक रोमांस के तत्व हैं। कश्मीर का आकर्षण अनोखा है और यहां शूटिंग करने का अनुभव वास्तव में बहुत शानदार है। इस शो को दर्शकों के लिए विज़ुअल ट्रीट बनाने के लिए टीम ने काफी मेहनत की है।”

PunjabKesari

हितेन तेजवानी जो शो में अविनाश शर्मा का किरदार निभा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'यहां इतनी दूर कश्मीर में शूटिंग करना, पूरी कास्ट को यहां लाना और दर्शकों को कश्मीर की सुंदरता और प्यार दिखाना बहुत अलग और मुश्किल काम है। वहीं मेरे किरदार अविनाश शर्मा का अतीत कश्मीर में है, वह राघव का बिजनेस मेंटर है। राघव का पूरा परिवार अविनाश को परिवार का एक महत्वपूर्ण सदस्य मानता है। राघव अविनाश को अपने पिता से ज्यादा महत्व देता है।’

PunjabKesari

हितेन आगे ये भी बताते हैं कि ’अविनाश खुद को सही साबित करने के लिए कुछ भी कर सकता है। अविनाश में कई परतें हैं, वह जटिल हैं। मेरे कैरेक्टर में कोई लाइन नहीं है। वह कहीं भी जा सकता है, कुछ भी कर सकता है और यह ऐसी चीज है, जिसका मैं वास्तव में आनंद लेता हूं।’

PunjabKesari

वहीं पश्मीना की मां का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री गौरी प्रधान ने अपने पति के साथ ऑन-स्क्रीन रीयूनियन के बारे में बात करते हुए कहा, 'हम लंबे समय से इंतजार कर रहे थे कि हमें साथ में कुछ अच्छा काम करने का मौका मिले। इस शो की कहानी सुनते ही मैंने हैं कर दिया,इस शो में कई ट्विस्ट एंड टर्न्स हैं, 'यह एक दिलचस्प प्रेम कहानी है जो आखिर तक आपको बाधें रखेगी।'

 

सोनी सब के बारें में

मार्च 2005 में लॉन्च किया गया, सोनी सब सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के स्वामित्व वाले टेलीविज़न चैनलों के नेटवर्क का हिस्सा है। सोनी सब 2017 में अपनी 'हंसते रहो' टैगलाइन से 2019 में 'खुशियों वाली फीलिंग' तक विकसित हुआ और अब लोगों की रोज़मर्रा की ज़िंदगी से जुड़ी कहानियां बताने वाला चैनल बन गया है।

बता दें कि सोनी सब एक आनंददायक परिवार के साथ देखने के अनुभव को बढ़ावा देने के प्रति समर्पित है और सोनी सब को वास्तव में 'लिविंग रूम ब्रैंड' के रूप में परिभाषित कर सकता है, जिसमें परिवार के हर सदस्य को अपील करने के लिए कुछ है। सोनी सब के वर्तमान प्रोग्रामिंग मिक्स में वंशज, ध्रुव तारा – समय सदी से परे, दिल दियां गल्लां, वागले की दुनिया - नई पीढ़ी, नए किस्से, पुष्पा इम्पॉसिबल, बालवीर 3, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, और कई अन्य जैसे दैनिक शो शामिल हैं। 

सोनी सब को भारत में 44 मिलियन से अधिक घरों में प्रसारित किया जाता है, और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 150 से अधिक देशों में मौजूद है, जहां यह 25 मिलियन से अधिक घरों तक पहुंचता है। इस कंपनी में कई चैनल्स मौजूद हैं जैसे कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट व सेट एचडी), भारत के अग्रणी हिंदी सामान्य मनोरंजन टेलीविजन चैनलों में से एक; सोनी मैक्स, भारत का प्रीमियम हिंदी फिल्म और विशेष कार्यक्रमों का चैनल; सोनी मैक्स 2, महान भारतीय सिनेमा को प्रदर्शित करने वाला एक दूसरा हिंदी मूवी चैनल; सोनी मैक्स एचडी, प्रीमियम क्वालिटी की फिल्में दिखाने वाला एक हाई डेफिनिशन हिंदी मूवी चैनल; सोनी वाह, ग्रामीण मार्केट के लिए हिंदी मूवी चैनल; सोनी सब व सोनी सब एचडी, एक पारिवारिक हिंदी मनोरंजन चैनल; सोनी पल, इसकी कंटेंट लाइब्रेरी से श्रेष्ठ हिंदी सामान्य मनोरंजन व हिंदी फिल्में दिखाने वाले ग्रामीण हिंदी भाषी बाजारों (एचएसएम) में इस विषय का लीडर; सोनी पिक्स व सोनी पिक्स एचडी, सोनी बीबीसी अर्थ व सोनी बीबी अर्थ एचडी, एक प्रीमियम फैक्चुअल मनोरंजन चैनल, सोनी एएटीएच, बांग्ला मनोरंजन चैनल; सोनी याय!, बच्चों का मनोरंजन चैनल; सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क: सोनी स्पोर्ट्स टेन 1, सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 2, सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 4, सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 एचडी, सोनी स्पोर्ट्स टेन 5, सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 एचडी; सोनी मराठी, मराठी सामान्य मनोरंजन चैनल; सोनी लिव - डिजिटल मनोरंजन वीओडी प्लेटफॉर्म और स्टूडियो नेक्स्ट टीवी और डिजिटल मीडिया के लिए असली कॉन्टेंट और आईपी के लिए स्वतंत्र उत्पादन उद्यम है। कंपनी भारत में 70 करोड़ से ज्यादा लोगों के पास पहुंचती है और यह 167 देशों में मौजूद है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!