प्राइम वीडियो ने ओरिजनल रियलिटी सीरीज ‘मिशन स्टार्ट अब’ के ट्रेलर को लॉन्च किया

Updated: 12 Dec, 2023 05:46 PM

prime video launches the trailer of mission start now

प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली ओरिजिनल प्रतिस्पर्धी रियलिटी श्रृंखला - मिशन स्टार्ट अब के रोमांचक ट्रेलर का अनावरण किया है।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली ओरिजिनल प्रतिस्पर्धी रियलिटी श्रृंखला - मिशन स्टार्ट अब के रोमांचक ट्रेलर का अनावरण किया है। इस शो को प्राइम वीडियो की भारत सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार (पीएसए) के कार्यालय के सहयोग में साझेदारी के रूप में विचारित किया गया है। मिशन स्टार्ट अब अपनी तरह की पहली श्रृंखला है, जो नवीन और जमीनी स्तर के विचारों का जश्न मनाती है। यह शो तीन प्रतिष्ठित निवेशकों - कुणाल बहल (स्नैपडील और टाइटन कैपिटल के सह-संस्थापक), अनीशा सिंह (माईडाला की संस्थापक और पूर्व सीईओ, शी कैपिटल की संस्थापक), और मनीष चौधरी (वॉव स्किन साइंस के सह-संस्थापक) के मार्गदर्शन में 10 शुरुआती चरण के संस्थापकों और उद्यमियों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करता है।

ट्रेलर यहां देखें: https://youtu.be/Bb2NkNu46x4

इस प्रतियोगिता के दौरान, प्रतिस्पर्धी संस्थापकों को व्यापार और मनोरंजन जगत के प्रमुख चेहरों जैसे रितेश अग्रवाल (ओयो), रोहित शेट्टी (फिल्म निर्माता), रियाज़ अमलानी (इम्प्रेसारियो एंटरटेनमेंट हॉस्पिटैलिटी), ज़ीना विलकासिम (ज़ोमैटो लाइव एंटरटेनमेंट) नीलेश कोठारी (ट्राइफेक्टा कैपिटल) और साईकिरण कृष्णमूर्ति (xto10x टेक्नोलॉजीज) की चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है।

इंद्रजीत रे द्वारा निर्मित, श्रीमंत सेनगुप्ता द्वारा निर्देशित, इस एंडेमोल इंडिया प्रोडक्शन को भावेश मेहता द्वारा लिखा गया है, और मसाबा गुप्ता और साइरस साहूकार द्वारा होस्ट किया गया है। यह श्रृंखला 19 दिसंबर को भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर प्रीमियर के लिए तैयार है। मिशन स्टार्ट अब प्राइम सदस्यता में नवीनतम जोड़ी गई है। भारत में प्राइम सदस्य केवल ₹1499/वर्ष की एकल सदस्यता में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।

जोशिल, रोचक और प्रेरणादायक, 'मिशन स्टार्ट अब' का ट्रेलर दर्शकों को तीन शीर्ष निवेशकों और दस असाधारण प्रारंभिक स्थिति के संस्थापकों से परिचित कराता है। प्रत्येक संस्थापक को कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जो उनकी उद्यमशीलता क्षमता का परीक्षण करती हैं। विजेता के लिए 'जीवन भर का सौदा' का वादा करते हुए, ट्रेलर ने 19 दिसंबर को श्रृंखला के लॉन्च के लिए प्रत्याशा बढ़ा दी है, जो दर्शकों को अंतिम संस्थापकों की खोज करने और संभावित रूप से भारत के अगले यूनिकॉर्न के जन्म का गवाह बनने के लिए लुभाता है।
 
“भारत अरबों से अधिक सपनों की भूमि है, और ये सपने अनगिनत संभावनाओं को संग्रहित करते हैं। मिशन स्टार्ट अब एक श्रृंखला है जिसका उद्देश्य तेजी से उद्यमशील भारत के सपनों को बढ़ावा देना है, ”प्राइम वीडियो में ओरिजिनल्स, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने साझा किया।

“प्राइम वीडियो पर हम, उन कहानियों को कहने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो निहित हैं, प्रासंगिक हैं और मनोरंजन, प्रेरणा और उत्तेजना के लिए डिज़ाइन की गई हैं। मिशन स्टार्ट अब कहानी कहने से कहीं आगे जाता है; यह भारत के कोने-कोने में फैले सपनों, आकांक्षाओं और प्रतिभा के सार का प्रतीक है।

कहानीकारों के रूप में, हमारा मानना है कि सफलता प्राप्त करने के लिए अपने अटूट धैर्य, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता का उपयोग करने वाले लचीले व्यक्तियों की कहानियों से अधिक सम्मोहक या प्रेरणादायक कुछ भी नहीं है। मिशन स्टार्ट अब का मूल दर्शन उत्प्रेरक के रूप में सेवा करने, देश की आर्थिक वृद्धि और विकास में सक्रिय रूप से योगदान देने के प्राइम वीडियो के व्यापक दृष्टिकोण के साथ संरेखित है। हमें विश्वास है कि न केवल भारत, बल्कि 240 देशों और क्षेत्रों के दर्शक इससे प्रेरित होंगे और उनका मनोरंजन होगा।''

"मिशन स्टार्ट अब" जैसे शो की भूमिका पर विस्तार से बात करते हुए, श्री अजय कुमार सूद, भारत सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार (पीएसए) ने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि प्राइम वीडियो पीएसए कार्यालय द्वारा साझा की गई कहानी पर आधारित एपिसोड तैयार किए हैं, ताकि स्टार्टअप्स के संस्थापकों के रूप में नेतृत्व करने के लिए आवश्यक कौशल सेटों को ओटीटी के माध्यम से सीखा जा सके। इस तरह के अद्वितीय हस्तक्षेप से स्केलेबल क्षमता का निर्माण संभव है।"

स्नैपडील और टाइटन कैपिटल के सह-संस्थापक कुणाल बहल ने कहा, "उद्यमिता एक गहन, परिवर्तनकारी यात्रा है, और मैंने इसे एक संस्थापक, संरक्षक और निवेशक होने के लेंस के माध्यम से देखा है।" “भारत में स्टार्टअप क्षेत्र प्रतिभाशाली दिमागों और नवीन विचारों से गुलजार है, जिनमें हमारे देश की आर्थिक वृद्धि को गति देने की अपार क्षमता है। उनकी सफलता को उत्प्रेरित करने के लिए, हमें एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र की आवश्यकता है जो उन्हें आवश्यक संसाधन, सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करे।

यहीं पर मिशन स्टार्ट अब कदम रखता है, जो हमारे महत्वाकांक्षी उद्यमियों और स्टार्टअप्स के लिए ज्ञान और समर्थन की एक मजबूत नींव बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण छलांग है। शो की 10 संस्थापक टीमों में से प्रत्येक हमारे देश की युवा ऊर्जा और विविध प्रतिभा का प्रतिनिधित्व करती है, जो न केवल कौशल बल्कि सभी बाधाओं के खिलाफ सफल होने की एक अतृप्त भूख का प्रतीक है। मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने, अपने अनुभव और अंतर्दृष्टि साझा करने और इन जुनून से भरे व्यक्तियों के लिए एक मार्गदर्शक और सलाहकार के रूप में कार्य करने के लिए उत्साहित हूं, जो पूरे भारत में संघर्ष और जीत की अपनी कहानियां लिख रहे हैं।"

"जब लोग संस्थापक की जिंदगी की ओर देखते हैं, विशेष रूप से एक सफल संस्थापक की जिंदगी की ओर, तो लोग यह मान लेते हैं कि यह आसान होता है। लेकिन संस्थापक का जीवन आसान नहीं होता है, और हर किसी को हर छोटी चीज पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

अपने जीवन के अधिकांश समय एक संस्थापक रहने के कारण, मैं उन संस्थापकों का गहराई से सम्मान करती हूँ, जो अपने मूल्यों पर टिके रह सकते हैं और धैर्य दिखा सकते हैं। माईडाला की संस्थापक और पूर्व सीईओ, शी कैपिटल की संस्थापक अनीशा सिंह ने कहा, "मिशन स्टार्ट अब किसी भी अन्य स्टार्टअप शो से अलग है - यह एक बूट कैंप है, जो वास्तविक 'संस्थापक के जीवन' का विहंगम दृश्य दिखाता है।

इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको यह देखने को मिलेगा कि भारत का स्टार्ट-अप इकोसिस्टम और संस्थापक कैसे विकसित हुए हैं। वे भारत से भारत के लिए और भारत से विश्व के लिए निर्माण कर रहे हैं। मैं एक ऐसी श्रृंखला का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं, जो दिखाती है कि ये संस्थापक कितने अच्छे हैं, और शो में जिस दबाव से वे निपटते हैं, वह उन्हें हीरा बना देता है।"

"मिशन स्टार्ट अब केवल एक रियलिटी शो नहीं है, बल्कि यह भारतीय स्टार्टअप अर्थव्यवस्था के लिए एक संभावित गेमचेंजर है," मनीष चौधरी, वाओ स्किन साइंस के- सह-संस्थापक ने कहा“यह हमारे नवप्रवर्तकों के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों के बारे में गहरी अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, और साथ ही, किसी स्टार्टअप में निवेश का मूल्यांकन करते समय निवेशक समुदाय क्या देखता है इसके बारे में बताता है। मैं इस तरह के अद्वितीय शो का हिस्सा होने पर अत्यंत गर्वित हूं और प्राइम वीडियो के लिए इस अनूठे अवसर के लिए आभारी हूं। हम निवेशक, इंक्यूबेटर और मेंटर के रूप में हर उम्मीदवार उद्यमी तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन इस शो के साथ, हर नवाचारी उद्यमी को उनके क्षेत्र में विकास के लिए उचित कदमों की बेहतर जानकारी मिलेगी।’’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!