सारा अली खान अपकमिंग फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' से  इमरान हाशमी की पहली झलक आई सामने

Edited By Varsha Yadav,Updated: 11 Mar, 2024 02:17 PM

sara ali khan s first glimpse of emraan hashmi from the upcoming film revealed

एक्ट्रेस सारा अली खान स्टारर प्राइम वीडियो की अमेज़न ओरिजिनल मूवी ऐ वतन मेरे वतन का भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती है। इसमें इमरान हाशमी गेस्ट अपीयरेंस में हैं, जो फिल्म में स्वतंत्रता सेनानी राम मनोहर लोहिया के पहले...

नई दिल्ली।   एक्ट्रेस सारा अली खान स्टारर प्राइम वीडियो की अमेज़न ओरिजिनल मूवी ऐ वतन मेरे वतन का भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती है। इसमें इमरान हाशमी गेस्ट अपीयरेंस में हैं, जो फिल्म में स्वतंत्रता सेनानी राम मनोहर लोहिया के पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में नजर आएंगे। हाल में प्राइम वीडियो ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के पन्नों से इस कम जाने जाने वाले हीरो के आधिकारिक पोस्टर की झलक पेश है।

 

पोस्टर पर राम मनोहर लोहिया के रूप में इमरान की एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में पहली झलक बेहद शानदार हैं। इस लुक में उन्हें पहचानना तक मुश्किल है। बता दें, राम मनोहर लोहिया ने अंडरग्राउंड रेडियो को स्थापित करने और चलाने में अहम भूमिका निभाई, जो क्विट इंडिया मूवमेंट के दौरान महत्वपूर्ण था। उन्हें अपनी पूरी यात्रा के दौरान कई बार जेल में डाला गया, कैद किया गया और टॉर्चर भी किया गया लेकिन ब्रिटिश राज के खिलाफ देश की लड़ाई उन्होंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। 

 

ऐसे में फिल्म में अपने कैरेक्टर और रोल के बारे में बोलते हुए, इमरान हाशमी ने कहा, “मैंने पहले कभी स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका नहीं निभाई है, और राम मनोहर लोहिया के रूप में खुद को ढालने का मौका मिलना एक बेहद सम्मान की बात थी। मैंने कन्नन और दरब के साथ मिलकर काम किया और उनके द्वारा की गई व्यापक रिसर्च को समझने की कोशिश की, लोहिया जी के इतिहास और यात्रा को समझा और उसमें अपना अंदाज जोड़ा। ”

 

उन्होंने आगे कहा, “उनके अपार योगदान ने भारत के पूरे इतिहास को आकार दिया है और यह वास्तव में उल्लेखनीय है। मैं दर्शकों को मुझे इस नए रूप में देखने का इंतजार कर रहा हूं। ऐसी कहानी का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है जिसे न केवल बताया जाना चाहिए, बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित किया जाएगा।''

 

ये फिल्म धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन है, जिसे करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा द्वारा निर्मित किया गया हैं। वहीं कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी अय्यर और दारब फारूकी ने लिखी हैं। फिल्म में सारा अली खान लीड रोल में हैं, जबकि इमरान हाशमी की गेस्ट अपीयरेंस के साथ सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ' नील और आनंद तिवारी भी अहम भूमिकाओं में हैं। ऐ वतन मेरे वतन का प्रीमियर एक्सक्लूसिव रूप से भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 21 मार्च को हिंदी में तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में डब के साथ होने वाला है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!