2024 के 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों की लिस्ट जारी, शाहरुख खान ने बनाई टॉप 30 में जगह

Edited By Varsha Yadav,Updated: 01 Mar, 2024 10:59 AM

shahrukh khan made place in top 30 list of 100 most powerful indians

साल 2024 की 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों को लिस्ट से पर्दा उठ गया है, और इसमें एक बार फिर शाहरुख खान के बेजोड़ इनफ्लुएंस को हाईलाइट किया है, जो टॉप 30 रैंकिंग में एक मात्र एक्टर या फिल्म पर्सनालिटी के रूप में  नज़र आ रहे हैं।

नई दिल्ली। साल 2024 की 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों को लिस्ट से पर्दा उठ गया है, और इसमें एक बार फिर शाहरुख खान के बेजोड़ इनफ्लुएंस को हाईलाइट किया है, जो टॉप 30 रैंकिंग में एक मात्र एक्टर या फिल्म पर्सनालिटी के रूप में  नज़र आ रहे हैं। सिर्फ स्टार पावर से परे जाते हुए, शाहरुख खान ने दिल और बॉक्स ऑफिस दोनों पर ना मिटने वाली छाप छोड़ी है। उनका 2024 में 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों की लिस्ट में 27वें स्थान पर होना उनके अनमैचेबले इन्फ्लुएंस और बेजोड़ प्रभाव का सबूत है।

 

शाहरुख खान का सफर, एक बॉलीवुड सेंसेशन से लेकर ग्लोबल आइकन तक, असाधारण रहा है। सही मायने में किंग खान कहलाये जाने वाले, उन्हें कई दशकों तक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर राज किया है, अपनी मैग्नेटिक प्रजेंस और बेजोड़ टैलेंट के लिए जरिए दुनिया भर के दर्शकों को अपना बनाया है। उनकी हाल ही की सफलताएं जैसे कि पठान, जवान और डंकी ने ना सिर्फ उनकी स्टार पावर को फिर से साबित किया है बल्कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को भी नई जान दी है, लोगों को दोबारा थिएटरों में उनकी सिनेमाई पेशकशों को एन्जॉय करने के लिए अपनी तरफ खींचा है।

 

 एक लिस्ट जो खास करके पॉलीटिकल ओर बिजनेस पर्सनालिटी से भरी हुई है, उसमें एक्टर के रूप में सिर्फ शाहरुख खान का शामिल होना उनकी बेजोड़ उपलब्धियों और दुनिया भर में उनकी प्रशंसा का सबूत है। उनकी बेहद शानदार फैन बेस, कॉन्टिनेंट और कल्चर तक फैला उनका विशाल फैन बेस, उनकी यूनिवर्सल अपील और बेजोड़ करिज्मा का सबूत है।

 

 हर मिलने वाले उपलब्धि के साथ, शाहरुख खान अपने आप को देश के सबसे पसंदीदा पर्सनेलिटीज में से एक के रूप में और मजबूती से स्थापित कर रहे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा की उनका प्रभाव किसी भी बॉर्डर और जनरेशन से परे है। जैसे-जैसे वह अपने चार्म से ऑडियंस को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं, ऐसे में 2024 के सबसे ताकतवर भारतीयों में उनका नाम होना मनोरंजन की दुनिया में उनके खास योगदान को सही मान्यता देता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!