पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'कड़क सिंह' के ट्रेलर को ZEE5 ने 54वें IFFI में किया लॉन्च

Updated: 21 Nov, 2023 02:23 PM

zee5 launches the trailer of pankaj tripathi s  kadak singh  at the 54th iffi

भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म और बहुभाषी कथाकार, ZEE5 ने 54वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव []]IFFI], गोवा के उद्घाटन समारोह में पंकज त्रिपाठी की प्रमुख भूमिका वाली 'कड़क सिंह' का बहुत ही प्रतीक्षित ट्रेलर को लॉन्च किया।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म और बहुभाषी कथाकार, ZEE5 ने 54वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव [IFFI], गोवा के उद्घाटन समारोह में पंकज त्रिपाठी की प्रमुख भूमिका वाली 'कड़क सिंह' का बहुत ही प्रतीक्षित ट्रेलर को लॉन्च किया।

सरकारी अधिकारियों, गणमान्य व्यक्तियों, भारत भर के शीर्ष सितारों और दुनिया भर के फिल्म प्रशंसकों की उपस्थिति में, ट्रेलर को एशिया के सबसे सम्मानित और प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक में जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हुई, जिससे फिल्म की विश्वसनीयता को और मजबूत प्राप्त मिली। खास बात यह है कि कड़क सिंह IFFI, गोवा में 'गाला प्रीमियर' श्रेणी के तहत अपना विश्व प्रीमियर करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इस हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम में बहुत उत्साह और प्रत्याशा के बीच पूरी कास्ट और क्रू शामिल होंगे। फिल्म का प्रीमियर 8 दिसंबर 2023 को ZEE5 पर किया जाएगा।

राष्ट्रीय पुरस्कार-विजेता निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित, 'कड़क सिंह' में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेताओं जैसे पंकज त्रिपाठी, पार्वती तिरुवोथु और बांग्लादेशी अभिनेत्री जया अहसान नजर आएंगी, साथ ही संजना संघी मुख्य भूमिका में और दिलीप शंकर, परेश पाहुजा और वरुण बुद्धदेव विशेष सहायक भूमिका में नजर आएंगे। ओपस कम्युनिकेशंस के सहयोग से विज़ फिल्म्स और केवीएन प्रोडक्शन, कड़क सिंह का निर्माण विज़ फिल्म्स (आंद्रे टिमिन्स, विराफ सरकारी और सब्बास जोसेफ), एचटी कंटेंट स्टूडियो (महेश रामनाथन) और केवीएन द्वारा किया गया है और श्याम सुंदर और इंद्राणी मुखर्जी इसके सह-निर्देशक है।

यह फिल्म वित्तीय अपराध विभाग के संयुक्त निदेशक एके श्रीवास्तव उर्फ कड़क सिंह के जीवन पर आधारित है, जो इस समय अम्नेसिया, भूलने की बीमारी से जूझ रहे हैं। फिल्म की कहानी तब सामने आती है, जब एके एक अस्पताल में भर्ती होते है और उन्हें अपने अतीत के बारे में परस्पर विरोधी कहानियों के बारे में बताया जाता है, जो उ उन्हें तथ्य से झूठ की पहचान करने के लिए मजबूर करते हैं। आधी-अधूरी यादों के बीच, वह अपने परिवार को टूटने से बचाते हुए, रहस्यमय तरीके से अस्पताल में पहुंचने और एक महत्वपूर्ण वित्तीय अपराध के पीछे की सच्चाई को बाहर लाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। यह एक बिखरे हुए परिवार की कहानी है और यह दिखाती है कि वे कैसे वे अप्रत्याशित घटनाओं की एक श्रृंखला के कारण नजदीक आते हैं, जिससे भावनाओं का बदलाव होता है। फिल्म में रिश्तों के विभिन्न रूपों पर प्रकाश डाला गया है और कैसे ये रिश्ते विभिन्न दृष्टिकोण प्रदान करते हैं, जो कहानी को आगे बढ़ने में मदद करते है।
 

अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने कहा, "अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने बताया, "कड़क सिंह मेरे पूर्व किसी भी किरदार से बिल्कुल अलग है। उसमें एक अनूठा किरदार है और इस तरह के विशेष कैरेक्टर को प्रस्तुत करने में मुझे बहुत आनंद आया। इसके साथ ही, मुझे टोनी दा, पार्वती, जया, संजना जैसे युवा और उत्साही और अद्भुत प्रतिभाओं के साथ काम करने का अवसर मिला। सभी का संयुक्त ऊर्जा और उत्साह ने वाकई फिल्म को पन्नो से स्क्रीन तक बदल दिया। इसके अलावा, कल रात IFFI में ट्रेलर लॉन्च करना और पहली बार ट्रेलर पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखना रोमांचक था। हम यहां भी IFFI में फिल्म की स्क्रीनिंग कर रहे हैं, इसके लिए भी उत्सुकता है। ''

अभिनेत्री पार्वती ने कहा, "एक फिल्म निर्माण अनुभव के हर पहलू के लिए 10/10 अंक प्राप्त करना बहुत कम देखने को मिलता है। 'कड़क सिंह' मेरे लिए वह दुर्लभ घटना रही है। टोनी दादा के मार्गदर्शन में एक किरदार बनाने का अनुभव, पंकज जी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करना, संजना संघी, परेश पाहुजा और जया अहसान में शानदारता का गवाह बनना और सेट पर हर विभागीय क्रू द्वारा पूरी तरह से समर्थित होना, और वीराफ सरकारी द्वारा नेतृत्व किए गए प्रोडक्शन टीम द्वारा हमें निरंतर प्रोत्साहित किया जाना, यह सब जदूई था। मुझे लगता है कि हमारे जीवन में जो दशा है, हमें हमारे मानवता से जुड़े रहने के लिए मास्टर कहानीकारों की बहुत जरुरत है। टोनी दा और उनकी टीम ने 'कड़क सिंह' में हमारे लिए वह अनुभव तैयार किया है।"

अभिनेत्री संजना सांघी ने कहा, “कड़क सिंह के रितेश शाह के पहले कथन से, मुझे उसमें कुछ विशेष चीज़ होने का यकीन हो गया था। टोनी दा (अनिरुद्ध रॉय चौधरी) और विज़ फ़िल्म्स टीम ने शानदार लेखन को खूबसूरती से जीवंत किया है। मुझे मेरे पिता की भूमिका निभा रहे मेरे प्रेरणास्त्रोत पंकज त्रिपाठी, जो अभिनय में स्नातकोत्तर और पीएचडी हैं, के विपरीत साक्षी के विविध और जटिल चरित्र को जीवंत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। मैं अपनी फिल्म को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए IIFI गोवा में हमारे ट्रेलर को लॉन्च करने और उसके बाद वर्ल्ड प्रीमियर करने से बेहतर किसी तरीके के बारे में नहीं सोच सकती थी।''

अभिनेत्री जया ने कहा, “इस फ़िल्म और जिस किरदार को मैंने अभिनेत्री के रूप में निभाया, वह बहुत नया, ताजगी से भरपूर और वास्तव में मेरे लिए एक संवर्धनशील अनुभव था। पूरी टीम और उस संगठन के साथ काम करने का मौका मिलना, खासकर पंकज जी के साथ, बेहद अद्भुत था। एक निर्देशक के रूप में, अनिरुद्ध रॉय चौधरी हमेशा से मेरी बकेट लिस्ट में थे, उनके साथ काम करना और एक नई उद्यम में कदम रखने का प्रयास करना, एक अलग भाषा में, यह मेरे लिए बहुत रोमांचक और भी बहुत चुनौतीपूर्ण था। स्क्रिप्ट बहुत आकर्षक, मनोरंजक और कुछ ऐसी थी जो मैंने पहले कभी नहीं देखी थी, मेरा मानना है कि मेरे सभी कामों में से यह हमेशा एक विशेष स्थान रखेगा। शांतनु मोइत्रा का संगीत बहुत भावपूर्ण है, वह हमेशा फिल्मों की रचना के हिसाब से काम करते हैं! यह क्षणों के साथ-साथ प्रदर्शन को उच्च स्तर पर ले जाता है और सेट पर अविक मुखोपाध्याय की रोशनी चीजों को अविश्वसनीय रूप से सुंदर और साथ ही वास्तविक बना देती है। मुझे लोगों की इस टीम के साथ काम करके बहुत अच्छा लगा और मैं फिल्म के आने का और इंतजार नहीं कर सकती।''

'कड़क सिंह' 8 दिसंबर 2023 से विशेष रूप से ZEE5 पर प्रीमियर के लिए पूरी तरह से तैयार है!

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!