फेस्टिव सीज़न में बढ़ा टेम्परेरी टैटूज़ का क्रेज़

Edited By ,Updated: 14 Oct, 2015 04:13 PM

temporary tattoos

फेस्टिव सीज़न आ रहा है इसलिए ज्यादा से ज्यादा युवा टेम्परेरी टैटू बनवा रहे हैं। परमानेंट टैटू को आम तौर पर टेम्परेरी टैटू की अपेक्षा ज्यादा केयर और प्रोटैक्शन की जरूरत होती है।

फेस्टिव सीज़न आ रहा है इसलिए ज्यादा से ज्यादा युवा टेम्परेरी टैटू बनवा रहे हैं। परमानेंट टैटू को आम तौर पर टेम्परेरी टैटू की अपेक्षा ज्यादा केयर और प्रोटैक्शन की जरूरत होती है। यही कारण है कि त्योहारों के मौसम में टेम्परेरी टैटू बेहद डिमांड में रहते हैं...

नवरात्रि फेस्टिवल में आउटफिट के अलावा टैटू को लेकर भी युवा इस बार एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। बहुत से युवा टैटू के माध्यम से अपने प्यार को अमर कर देना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि प्यार दर्शाने का यह सबसे बढ़िया तरीका है। डांडिया के लिए वे अपने ब्वॉय फ्रैंड या गर्ल फ्रैंड की पसंद या उसके नाम या नाम के फर्स्ट लैटर का टेम्परेरी टैटू डिजाइन करवा रहे हैं। डांडिया नाइट पर इस टैटू से वे अपने पार्टनर को सरप्राइज़ देकर न सिर्फ उसके प्रति अपने प्यार के इज़हार करेंगे, बल्कि यह उनका स्टाइल स्टेटमेंट भी रहेगा। 

आम तौर पर 16 से 25 साल के आयु वर्ग में युवा टैटू के लिए ज्यादा क्रेज़ी होते हैं। लेकिन समय के साथ अब बड़ी उम्र के लोगों में भी टैटू बनवाने का ट्रेंड बड़ा है। हालांकि लोग परमानेट टैटू बनवाना पसंद करते हैं लेकिन इन दिनों यूथ टेम्परेरी टैटू को लेकर ज्यादा प्रैक्टिकल हैं। इनके कई फायदे हैं जैसे ये बन जल्दी जाते हैं, इन्हें ऑकेजन के आधार पर बनवाया जा सकता है, इन्हें रिमूव करना भी आसान है। यदि आपने पहले कोई डिजाइन बनवाया होगा तो उसके मिटने के बाद कोई और दूसरा डिजाइन बनवा सकती हैं। हर महीने डिफरेंट डिजाइन के साथ आप स्मार्ट और फैशनेबल लगेंगी। 

टेम्परेरी टैटू की खास बात भी है कि ये नुकसान नहीं करते। इन्हें बनाने के लिए हर्बल कलर्स का यूज होता है। भीड में डिफरेंट लुक पाने के लिए गरबा के लिए ट्रेडिशनल लुक वाले टैटू जैसे गरबे की रंगोली, घाघरा-चोली की डिजाइन, डांडिया स्टिक, कलश, गणेश-दुर्गा की फोटो, तितली, ड्रैगन, चाइनीज सिंबल फेवरेट हैं। टैटू और उनमें डिजाइन को स्टाइल आइकन माना जा रहा है। कुछ गरबा ग्रुप्स अपनी थीम के अनुसार टैटू बनवा रहे हैं।

स्किन बेस, फिगर बेस तथा कलर स्टोन बेस टैटू चल रहे हैं। स्किन बेस टैटू लिक्विड फॉर्म में आता है, जो वाटर कलर का बना रहता है। दो दिन तक यह बॉडी पर फिक्स रहता है। फिगर बेस टैटू का क्रेज लड़कियों में ज्यादा हैं, क्योंकि वह हर बार टैटू बदलना चाहती हैं। फिगर बेस टैटू सिर्फ बॉडी में चिपका देते हैं, जिसे खुद भी आसानी से लगाया जा सकता है। कलरफुल टैटू के लिए लोग कलर स्टोन वाले टैटू पसंद कर रहे हैं, जिसमें टैटू को स्पार्कल, कलर तथा स्टोन से सजाया जाता है। लोग इसे ड्रेस से मैच करता हुआ लगाना पसंद करते हैं।

टेंपरेरी टैटू में लेटेस्ट ट्रेंड छोटे और सिंपल टैटू का है जिसे छुपाया जा सकता है या जरूरत महसूस होने पर फ्लॉन्ट किया जा सकता है। युवा उंगलियों और हाथों पर छोटे लेकिन नोटिसेबल टैटू बनवा रहे हैं। वन फिंगर टैटू को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं, हालांकि लड़कों में भी अब वन फिंगर टैटू का ट्रेंड बढ़ने लगा है। इसका एक कारण यह भी है कि उंगली पर बना टैटू शरीर के दूसरे हिस्सों पर बने टैटू से ज्यादा अटैंशन पाता है। दूर से देखने पर अक्सर यह एक रिंग जैसा ही लगता है जबकि नज़दीक आने पर टैटू विज़िबल हो जाता है।

जो लड़कियां टैटू नीडल से डरती हैं, लेकिन टैटू बनवाना चाहती हैं, वे भी नवरात्रि पर डांडिया से रिलेटिड टेम्परेरी टैटू बनवा कर इतरा रही हैं। डांडिया से रिलेटिड थ्रीडी टेम्परेरी टैटू में गरबा करता हुआ ‘डांडिया कपल’ और गरबे के स्टेप्स के साथ पीकॉक स्टाइल यूथ ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वहीं, ज्वैलरी के साथ डिवोशनल और रिलीजियस टैटू की खास डिमांड है जो सिंपल भी हैं और सुंदर भी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!