इस साल नहीं बिक पाईं Royal Enfield की बाइक्स, सेल्स में आई 44% तक की कमी

Edited By Piyush Sharma,Updated: 02 Oct, 2021 12:38 PM

royal enfield bikes could not sell this year sales decreased by up to 44

कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लगाया गया जिसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा। सरकार ने विदेशों से आयात और निर्यात पर भी पाबंदी लगाई। उन दिनों में उत्पादन बिल्कुल ठप रहा।

ऑटो डेस्क:कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लगाया गया जिसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा। सरकार ने विदेशों से आयात और निर्यात पर भी पाबंदी लगाई। उन दिनों में उत्पादन बिल्कुल ठप रहा। चाहे वह 4-व्हीलर कंपनियां हों या 2-व्हीलर, पूरी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को इस कोरोनाकाल में काफी भारी नुक्सान उठाना पड़ा। इस समय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री सेमीकंडक्टर चिप की कमी से जूझ रही है। इस सब का सीधा असर कार और दो पहिया वाहनों की सेल पर पड़ रहा है।

PunjabKesari

रॉयल एनफील्ड की सेल्स में इस दौरान 44% तक की गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी ने 2020 में 60,331 बाइक्स बेची थीं, जबकि इस साल केवल 33,529 बाइक्स ही सेल कर पाई है।

निर्यात की बात करें तो इस मामले में कंपनी ने 52% की बढ़ोतरी दर्ज की है। इस साल सितंबर में कंपनी ने 6,296 बाइक्स विदेशों में निर्यात की थी, जबकि पिछले साल कंपनी केवल 4,131 यूनिट्स ही निर्यात कर पाई थी।

आपको बता दें कि सितंबर के आखिरी सप्ताह में सेमीकंडक्टर चिप की कमी में सुधार दर्ज किया गया है। इस सुधार को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है साल 2022 तक देश में आसानी से ऑटो पाटर्स मिल पाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!