डी.सी. राघव शर्मा ने गगरेट में विभिन्न विकास कार्यों का किया निरीक्षण

Edited By Surinder Kumar,Updated: 10 Dec, 2020 02:55 PM

dc raghav sharma inspects various development works in gagret

डी.सी. ऊना राघव शर्मा ने आज गगरेट उपमंडल के तहत चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। डीसी ने ग्राम पंचायत गोंदपुर बनेहड़ा लोअर के पंचायत घर के समीप तालाब का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए।

ऊना(सुरेन्द्र): डी.सी. ऊना राघव शर्मा ने आज गगरेट उपमंडल के तहत चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। डीसी ने ग्राम पंचायत गोंदपुर बनेहड़ा लोअर के पंचायत घर के समीप तालाब का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तालाब के चारों ओर एक अच्छा ट्रैक निर्मित किया जाए तथा पौधे लगाकर इस स्थान को और अधिक आकर्षक बनाया जाए। मनरेगा तथा पंद्रहवें वित्तायोग के माध्यम से धन खर्च किया जाएगा। उन्होंने शिवबाड़ी मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की कार्य योजना पर भी विस्तार से चर्चा की। डीसी ने कहा कि शिवबाड़ी मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है तथा मंदिर ट्रस्ट पर्यटकों के लिए बेहतर सुविधाएं जुटाने का प्रयास कर रहा है।

कोर्ट के फैसले के बाद शिवबाड़ी मंदिर की व्यवस्था सरकार द्वारा गठित ट्रस्ट के अधिकार क्षेत्र में है तथा मंदिर की सभी चल-अचल संपत्तियों पर ट्रस्ट का अधिकार है। इसके उपरांत राघव शर्मा ने संघनई में हेलीपैड के निर्माण की प्रस्तावित साइट का निरीक्षण किया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने एस.डी.एम. व बी.डी.ओ. कार्यालय गगरेट, तहसील कार्यालय घनारी का निरीक्षण भी किया। डी.सी. ने नए एस.डी.एम. कार्यालय के निर्माण के संबंध में भूमि स्थानातंरित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डी.सी. राघव शर्मा के साथ एस.डी.एम. गगरेट विनय मोदी तथा बी.डी.ओ. गगरेट सुदर्शन भी उपस्थित रहे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!