तकिए के कवर से यूं बनाए क्रिएटिव चीजें (pics)

Edited By Updated: 30 May, 2016 05:59 PM

made creative things for pillow cover

घर में पड़ी कई चीजों को हम रियूज करके अपनी क्रिएटीविटी से बहुत कुछ बना सकते हैं। जैसे घर पर बेकार पड़ा प्लास्टिक का सामान, टिशू पेपर,अखबारें,पुरानी जींस

घर में पड़ी कई चीजों को हम रियूज करके अपनी क्रिएटीविटी से बहुत कुछ बना सकते हैं। जैसे घर पर बेकार पड़ा प्लास्टिक का सामान, टिशू पेपर,अखबारें,पुरानी जींस या फिर माचीस की स्टिक से घर में डैकोरेशन का सामान बनाना।आज हम आपको ऐसा ही कुछ क्रिएटिव काम बताने जा रहे हैं। जिसमे अाप पुराने तकीए के कवर को रियूज करके घर के लिए दूसरे सामान बना सकते हैं।
 

1.लिनेन नैपकिन
 
अाप घर में पड़े पुराने तकिए के कवर को सही तरह से काट कर अौर उसके किनारों को सिलाई कर के लिनन नैपकिन तैयार कर सकते हैं। 

2.बच्‍चों की ड्रेस
 
अगर घर में फेदर लुक के तकिए के कवर बेकार पड़े हैं तो थोड़ा सा समय निकाल कर अाप अपने बच्चे के लिए अच्‍छी सी ड्रेस सिल सकते हैं। इस ड्रेस को अाप बच्चे को गार्डन में खिलाते समय पहना सकते हैं जिसके गंदे होने से किसी प्रकार की टेंशन न हो।

3.पैकिंग करने वाले पेपर
 
तकिए के कवर को आप सामान को पैक करने वाले कवर बना सकते हैं।जो अासानी से टिक जाते हैं और कॉस्‍ट इफेक्‍टिव भी होते हैं। इन्‍हे आप अच्‍छी तरह से डिजाइन भी कर सकते हैं।

4.टोटे बैग
 
तकिए के कवर में पुरानी रूई और कपड़ों को भरकर अाप टोटे बैग बना सकते हैं। बस इनकी सिलाई अच्छे से करे अौर इसे अपनी मर्जी से शेप दें ताकि ये दिखने में भी सुंदर लगे।
 
5.न्‍यूजपेपर रखने के काम
 
आप अखबारों अौर कई तरह के पुराने सामान को भी इन कवर में रखकर आसानी से स्‍टोर कर सकते हैं ताकि वह भद्दा न लगे और सामान सुरक्षित भी बना रहें। 
 
6.जानवरों का बिस्‍तर
 

घर के पालतू जानवर के बिस्तर के लिए आप तकिए के कवर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इससे घर में गंदगी नहीं होगी । 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!