सांता क्लाज केयर होम में गिफ्ट के साथ बांट गया मौत; कोरोना से 157 संक्रमित, 18 की मौत (pics)

Edited By Tanuja,Updated: 27 Dec, 2020 02:26 PM

18 belgian dead after covid infected santa pays christmas visit to care home

बेल्जियम में बुजुर्गों के लिए सांता क्लाज से गिफ्ट लेने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ रही है। यहां एक केयर होम में सांता क्लॉज के कोरोना ...

इंटरनेशनल डेस्कः बेल्जियम में बुजुर्गों के लिए सांता क्लाज से गिफ्ट लेने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ रही है। यहां एक केयर होम में सांता क्लॉज के कोरोना संक्रमित होने कारण केयर होम में रहने वाले 121 लोग और 36 स्टाफ मेंबर संक्रमित हो गए। इनमें से 18 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम के कर्मचारी वहां रहने वाले बुजुर्गों का मनोबल बढ़ाना चाहते थे इसलिए उन्होंने सांता क्लॉज बुलवाकर उनके हाथों से बुजुर्गों को गिफ्ट दिलवाने का प्लान बनाया।

PunjabKesari

इसके लिए उन्होंने केयर होम के लोगों की देखभाल करने वाले एक चिकित्सक को सांता क्लॉज बनने के लिए तैयार कर लिया। प्लान के अनुसार करीब 2 सप्ताह पहले वह चिकित्सक सांता क्लॉज बनकर केयर होम में आया। कर्मचारियों के मुताबिक जब सांता आया तो वह स्वस्थ महसूस नहीं कर रहा था। उसने बुजुर्गों के साथ समय बिताया और कई गिफ्ट बांटे। उस समय तक सांता क्लॉज को पता नहीं था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। बाद में जब वह बीमार पड़ा तो उसने अपना टेस्ट करवाया जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद केयर होम में रहने वाले लोग भी एक-एक करके कोरोना की चपेट में आ गए ।

PunjabKesari

इस शहर की जनसंख्या 35 हजार है। बेल्जियम के टॉप वैज्ञानिक का कहना है कि उन्हें नहीं लगता है कि सांता के आने से इतने लोग संक्रमित हुए होंगे। प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने आशंका जताई कि केयर होम में खराब वेंटिलेशन भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना की वजह से अभी तक 121 लोग और 36 स्टाफ  संक्रमित हो चुके हैं। क्रिसमस से एक दिन पहले और क्रिसमस के दिन पांच लोगों ने अपनी जान गंवाई है जिसके बाद केयर होम के अभी तक 18 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

PunjabKesari

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन ने सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया है। मेयर विम कीयर्स ने कहा कि केयर होम के लिए अगले 10 दिन मुश्किल भरे रहेंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि बुजुर्गों को गिफ्ट बांटने के दौरान नियमों का पालन नहीं किया गया हालांकि पहले उन्होंने दावा किया था कि सभी नियमों का पालन हुआ था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!