इटली के कैटेनिया में भूकंप से 28 लोग घायल

Edited By Pardeep,Updated: 26 Dec, 2018 11:44 PM

28 people injured in earthquake in catania of italy

इटली में सिसिली के नजदीक कैटेनिया शहर में स्थित यूरोप के सबसे सक्रिय ज्वालामुखी माउंट एटना के पास बुधवार को आये भूंकप के कारण कम से कम 28 लोग घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण गिरे मलबे...

रोम: इटली में सिसिली के नजदीक कैटेनिया शहर में स्थित यूरोप के सबसे सक्रिय ज्वालामुखी माउंट एटना के पास बुधवार को आये भूंकप के कारण कम से कम 28 लोग घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। 
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण गिरे मलबे की चपेट में आने से घायल 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भूकंप वियाग्रांडे नगरपालिका के पास बुधवार को स्थानीय समयानुसार 03:19 बजे पर आया। सोमवार को एटना ज्वालामुखी में विस्फोट के बाद से कई मजबूत इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई थीं।ज्वालामुखी की राख पहले आसपास के गांवों में फैली और कैटेनिया हवाईअड्डे को अस्थायी रूप से हवाई परिचालन को निलंबित करना पड़ा था। पहाड़ पर मौजूद लोगों को जल्दी से सुरक्षित ठिकानों पर जाने के लिए कहा गया था।
PunjabKesari
भूकंप से फ्लेरी और जफराना एटनिया जिले भी प्रभावित हुए। वहां एक स्थानीय चर्च भी क्षतिग्रस्त हो गया। यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूंकप केंद्र के अनुसार भूकंप स्थानीय समय के अनुसार भूकंप का केन्द्र सिसिली से 15 किलोमीटर दूर बंदरगाह शहर कैटेनिया में धरती की सतह से 10 किलोमीटर नीचे था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!