बैंक के नजदीक बने छोटे से गढ्डे की हकीकत जान अधिकारी रह गए हैरान (Watch Video)

Edited By Tanuja,Updated: 01 Feb, 2019 01:31 PM

a sinkhole turned out to be an underground tunnel to a florida bank

अमेरिका के फ्लोरिडा में 50 गज की एक ऐसी सुरंग मिली जिसे देखकर अधिकारी हैरान रह गए। दरअसल, जिसको अधिकारी सिंकहोल समझकर हल्‍के में ले रहे थे वह असल में एक सुरंग थी...

न्यूयार्कः अमेरिका के फ्लोरिडा में 50 गज की एक ऐसी सुरंग मिली जिसे देखकर PWD के अधिकारी हैरान रह गए। दरअसल, जिसको अधिकारी सिंकहोल समझकर हल्‍के में ले रहे थे वह असल में एक सुरंग थी। इससे कुछ दूरी पर ही एक बैंक मौजूद है। जानकर हैरत होगी कि इस सुरंग में बिजली की सप्‍लाई के लिए तारें लगाई गई थीं। इसमें एक जनरेटर भी मौजूद था। इस सुरंग की चौड़ाई करीब 3 फुट थी।
PunjabKesari
बता दें कि अचानक जमीन धंसने से जो गड्ढा बन जाता है उसको ही सिंकहोल कहा जाता है। कई बार यह काफी बड़ा होता है। FBI  मियामी के स्‍पेशल एजेंट मिशेल डी लैवरॉक के मुताबिक यह भले ही देखने में छोटी थी लेकिन जिस मकसद से इसको तैयार किया जा रहा था उसके लिए यह पूरी तरह से फिट थी। जिस सड़क के किनारे पर यह सुरंग बनाई गई उसके एक तरफ शॉपिंग कॉम्‍प्‍लैक्‍स था। हालांकि जिस किसी ने भी इस सुरंग को बनाया उसका काम कुछ अधूरा इसलिए भी रह गया क्‍योंकि यह सुरंग की खुदाई अभी बाकी रह गई थी। यह बैंक तक नहीं पहुंच पाई थी।

फिलहाल जांच एजेंसी एफबीआई इसको बनाने वाले की सरगर्मी से तलाश कर रही है। अभी तक एजेंसी के पास इसको लेकर कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है। एजेंसी की मानें तो शायद यह बैंक का एटीएम लूटने के लिए तैयार की जा रही हो। एफबीआई एजेंट का कहना है कि वह इस सुरंग को देखकर हैरान हैं। यह सुरंग लकड़ी के टुकड़ों से ढकी हुई थी। एजेंसी की मानें तो इसकी खुदाई करने वालों में एक से अधिक लोग जुड़े हो सकते हैं।  इसकी खुदाई के लिए किसी छोटी चीज का उपयोग किया गया है। सुरंग बनाने में निकली मिट्टी को भी ज्‍यादा दूर नहीं डाला गया है। इसके अंदर से मिट्टी में सने बूट मिले हैं। इसके अलावा एक छोटी सी सीढ़ी भी बरामद हुई है। अभी तक इस बात का भी कुछ पता नहीं चला है कि यह काम कब से चल रहा था। यहां पर कुछ दिन से बारिश हो रही है। इसलिए माना जा रहा है कि इसका काम कुछ समय के लिए रुका हुआ था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!