अफगान तालिबान का दावा- 8 लोगों की मौत के बदले किया पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों पर हमला

Edited By Tanuja,Updated: 18 Mar, 2024 06:10 PM

afghan taliban announces attacking pakistani military

फगानिस्तान में पाकिस्तानी आंतकी हमले से 8 लोग मारे जाने के कुछ घंटे बाद अफगानिस्तान  तालिबान का बयान सामने आया है। तालिबान ने...

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान में पाकिस्तानी आंतकी हमले से 8 लोग मारे जाने के कुछ घंटे बाद अफगानिस्तान  तालिबान का बयान सामने आया है। तालिबान ने कहा है  कि वे अफगानिस्तान में पाकिस्तानी तालिबान (TTP) के खिलाफ पाकिस्तानी हवाई हमलों का बदला लेने के लिए सीमा पार पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहे हैं। तालिबान सरकार के प्रवक्ता के अनुसार  पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों में हवाई हमले किए, जिसके परिणामस्वरूप आठ नागरिकों की मौत हो गई। तालिबान सरकार के एक प्रवक्ता ने 18 मार्च को कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों में दो हवाई हमले किए, जिसमें आठ लोग मारे गए जिनमें सभी महिलाएं और बच्चे हैं। 

PunjabKesari

 तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''कल रात करीब 3:00 बजे, पाकिस्तानी विमानों ने पक्तिका प्रांत के बरमल जिले के लेहमान इलाके और सेपिरा जिले के अफगान दुबई इलाके में आवासीय घरों पर बमबारी की जिसके परिणामस्वरूप छह लोग, तीन महिलाएं और तीन बच्चे मारे गए और पक्तिका में एक घर नष्ट हो गया  जबकि खोस्त प्रांत में दो महिलाएं शहीद हो गईं।” बता दें कि 2021 में तालिबान सरकार के सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सीमा तनाव बढ़ गया है। इस्लामाबाद का दावा है कि आतंकवादी समूह पड़ोसी देश से नियमित हमले कर रहे हैं। 

 

पड़ोसी देशों ने पाकिस्तान में हाल ही में हुए इस्लामी आतंकवादी हमलों के लिए ज़िम्मेदार कौन है, इस पर दोषारोपण किया है। पाकिस्तान का कहना है कि हमले अफगान धरती से शुरू किए गए थे जबकि अफगानिस्तान की तालिबान सरकार इससे इंकार करती है। तालिबान प्रशासन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा, "अफगानिस्तान का इस्लामी अमीरात किसी को भी अफगान क्षेत्र का उपयोग करके सुरक्षा से समझौता करने की अनुमति नहीं देता है।"


एक अलग बयान में, तालिबान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके सुरक्षा बलों ने हवाई हमलों के जवाब में सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों को निशाना बनाया था।
पाकिस्तान की सेना और विदेश कार्यालय ने कथित हमलों पर टिप्पणी  का तुरंत जवाब नहीं दिया, जो शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों द्वारा पाकिस्तान में एक सैन्य चौकी पर हमला करने के बाद आया था, जिसमें सात सुरक्षा बल के सदस्य मारे गए थे। सरकारी टेलीविजन को दिए गए एक बयान में, पाकिस्तानी सेना ने कहा, "आतंकवाद की हालिया लहर को अफगानिस्तान का पूर्ण समर्थन और सहायता प्राप्त है"। इसमें किसी हवाई हमले का जिक्र नहीं किया गया, लेकिन कहा गया कि शनिवार का हमला अफगानिस्तान में "सुरक्षित पनाहगाह" रखने वाले आतंकवादियों द्वारा किया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!