14 साल पहले हुई छात्र की मौत, टीचर ने अब बहन को किया हैरान..!

Edited By ,Updated: 02 Nov, 2016 03:38 PM

after 14 years teacher sent his died student  s letter to his family

हाई स्कूल के दौरान कभी-कभी शिक्षक अपने छात्रों  को ऐसे असाइनमैंट्स भी देते हैं जिसमें बच्चों को यह बताना होता है कि वो अपने भविष्य को लेकर क्या सोचते हैं...

लंदन: हाई स्कूल के दौरान कभी-कभी शिक्षक अपने छात्रों  को ऐसे असाइनमैंट्स भी देते हैं जिसमें बच्चों को यह बताना होता है कि वो अपने भविष्य को लेकर क्या सोचते हैं? उनके क्या सपने हैं? हालांकि ऐसा कोई भी काम बच्चों से करवाने के लिए बहुत ज्यादा समर्पण की जरूरत होती है। कारण कि यह नोट लिखवा देना भर ही काम नहीं है। इसके बाद शिक्षक खुद 1, 5 या 10 साल के बाद यह नोट्स अपनेछात्रों को फिर से भेजते हैं ताकि हर बच्चा खुद जान पाए कि उसने अपने जीवन में क्या-क्या पा लिया है।

ऐसे ही शिक्षकों में एक नाम डेरयल हचिंस का भी शुमार है। हचिंस ने भी अपने छात्रों  से ऐसा ही नोट लिखवाया था। हचिंस ने छात्रों से कहा था 'सभी अपने और अपने देश के भविष्य के बारे में एक नोट लिखें।'इस कक्षा में एकछात्र एरोन विकर्स भी था जिसने नोट लिखा। मगर महज 17 साल की उम्र में ही एक दुर्घटना के दौरान एरोन की मौत हो गई। जब यह बात शिक्षक को पता लगी तो उन्होंने एरोन की बहन ट्यारा विकर्स कर्ने को न सिर्फ फेसबुक पर खोजा बल्कि एरोन का लिखा नोट उसकी बहन ट्यारा को भेजा।

इस वाक्या को याद करते हुए ट्यारा कर्ने ने बताया 'उस खत का इंतजार सभी को था। हर किसी की उम्मीदें चरम पर थी। सभी यह सोच रहे थे कि आखिर उस चिट्ठी में क्या लिखा होगा? आपको पता है, मैं केवल यह सोच रही थी कि बस यह एक लाइन में ही न हो।'ट्यारा ने बताया 'वो खत पूरे चार पेजों में लिखा था। इसमें हर बात विस्तार से लिखी गई थी। एरोन चाहता था कि उसकी एक बेटी हो। वो राजनीति में भी रुचि रखता था।

उसने लिखा भी था 'हो सकता है कि भविष्य में हमें एक ब्लैक वाइस प्रेसीडेंट भी मिले।' एरोन का यह पूर्वानुमान भी था कि 'हो सकता है प्रेसीडेंट पद के लिए एक महिला चुनाव लड़े।' अंग्रेजी के ऐसे शिक्षक को धन्यवाद। उन्हीं के कारण अब एरोन के परिवार के पास भी कुछ ऐसा है जिसे वो सहेजकर रख सकेंगे। एरोन के परिवार को उम्मीद है कि एक न एक दिन एरोन का हत्यारा जरूर पकड़ा जाएगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!