ईरान पर इजराइली जवाबी हमले में हिस्सा नहीं लेगा अमेरिका: बाइडेन नेतन्याहू से कहा

Edited By Pardeep,Updated: 15 Apr, 2024 06:10 AM

america will not take part in israeli retaliatory attack on iran biden

ईरान के इजराइल पर ड्रोन हमलों के बाद व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को चेतावनी दी है कि अगर इजराइल जवाबी कार्रवाई करने का फैसला करता है तो अमेरिका ईरान के खिलाफ जवाबी हमले में...

इंटरनेशनल डेस्कः ईरान के इजराइल पर ड्रोन हमलों के बाद व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को चेतावनी दी है कि अगर इजराइल जवाबी कार्रवाई करने का फैसला करता है तो अमेरिका ईरान के खिलाफ जवाबी हमले में भाग नहीं लेगा। 

मध्य पूर्व के कट्टर शत्रुओं के बीच खुले युद्ध छिड़ने और संयुक्त राज्य अमेरिका में खींचतान के खतरे ने इस क्षेत्र को खतरे में डाल दिया है, जिससे वैश्विक शक्तियों और अरब देशों से आगे बढ़ने से बचने के लिए संयम बरतने का आह्वान किया जा रहा है। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, अमेरिकी मीडिया ने रविवार को बताया था कि बाइडेन ने नेतन्याहू को फोन करके सूचित किया था कि वह जवाबी कार्रवाई में भाग नहीं लेंगे। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने रॉयटर्स को इसकी पुष्टि की है। 

व्हाइट हाउस के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने रविवार को एबीसी के "दिस वीक" कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका इजराइल को अपनी रक्षा में मदद करना जारी रखेगा, लेकिन वह युद्ध नहीं चाहता है। ईरान ने 1 अप्रैल को सीरिया स्थित अपने वाणिज्य दूतावास पर एक संदिग्ध इजराइली हमले के जवाब में यह हमला किया है। सीरिया के वाणिज्‍य दूतावास पर हुए हमले में शीर्ष रिवोल्यूशनरी गार्ड कमांडरों की मौत हो गई थी। 

ईरान से लॉन्‍च 300 से अधिक मिसाइलों और ड्रोनों के हमले से इजरायल को मामूली क्षति हुई है, क्योंकि अधिकांश को अमेरिका, ब्रिटेन और जॉर्डन की मदद से मार गिराया गया था। दक्षिणी इजरायल में एक वायु सेना अड्डे पर हमला किया गया, लेकिन वह सामान्य रूप से काम करता रहा और एक 7 वर्षीय बच्चा छर्रे लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर क्षति की कोई अन्य रिपोर्ट नहीं है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!