क्रिकेट की दीवानगी ऐसी कि टिकट के पैसे जुटाने के लिए बन गए कचरा बीननेवाला

Edited By prachi upadhyay,Updated: 06 Sep, 2019 04:50 PM

australia 12 year old kid ashes cricket team garbage collector cricket fan

क्रिकेट को मजहब और क्रिकेटरों को खुदा मानने वाले प्रशंसकों की दुनिया में कमी नहीं है और इसी की बानगी एक 12 साल के आस्ट्रेलियाई बच्चे ने पेश की। ये मासूम चार साल तक कचरा बीनकर पैसा बचाता रहा ताकि एशेज का मैच देख सके।

मैनचेस्टर: क्रिकेट को मजहब और क्रिकेटरों को खुदा मानने वाले प्रशंसकों की दुनिया में कमी नहीं है। और इसी की बानगी एक 12 साल के आस्ट्रेलियाई बच्चे ने पेश की। ये मासूम चार साल तक कचरा बीनकर पैसा बचाता रहा ताकि एशेज का मैच देख सके। चार पहले इस बच्चे ने अपने आस पड़ोस में कचरा उठाकर पैसा इकट्ठा करना शुरू किया ताकि वो आस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड में एशेज खेलते देख सके।

PunjabKesari

एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक 2015 में मैक्स वेट नाम के बच्चे ने जब आस्ट्रेलियाई टीम को अपनी सरजमीं पर विश्व कप जीतते देखा तो उसने ठान लिया कि चार साल बाद वह एशेज श्रृंखला देखने इंग्लैंड जरूर जाएगा। जब उसने इसके लिए अपने पिता से बात की तो उसके पिता डेमियन वेट ने कहा कि अगर वह 1500 आस्ट्रेलियाई डॉलर कमा सका तो ही वह उसे इंग्लैंड लेकर जाएंगे। जिसके बाद मैक्स ने अपनी मां के साथ मिलकर सप्ताह के अंत में आस-पास के घरों से कचरा उठाने का काम शुरू किया। कचरा उठाने पर हर घर से उसे एक डॉलर मिलता था। 1500 आस्ट्रेलियाई डॉलर कमाने के लिए वो चार साल तक ये काम करता रहा।

PunjabKesari

मैक्स ने एक-एक डॉलर करके चार साल में इतना पैसा कमा लिया कि उसके पिता पूरे परिवार को चौथा टेस्ट मैच दिखाने इंग्लैंड ले आये। इतना ही नहीं उसकी इस दीवानगी का तोहफा उसे क्रिकेटरों के साथ बस में यात्रा के रूप में भी मिला। मैक्स ने बताया कि, ‘मैं स्टीव वॉ, जस्टिन लैंगर और नाथन लियोन के बगल में बैठा। लैंगर ने मुझे प्लान बुक दिखाई जिसे देखकर मैं दंग रह गया। वहीं वॉ से मिलना अद्भुत रहा।’ मैक्स ने कहा कि स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस उसके पसंदीदा क्रिकेटर हैं और उसकी उन दोनों से भी मुलाकात हुई। मैक्स ने उनसे उनकी तैयारियों और खेल के बारे में बात की। इतना ही नहीं दूसरे दिन लंच के समय आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन ने मैक्स को पूरी टीम के हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की। कहते हैं ना बूंद-बूंद से पानी भरता है। मैक्स को आस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड में एशेज खेलते देखना था। लेकिन उसकी मेहनत और समर्पण के कारण वो ना सिर्फ मैच देख पाया बल्कि उसे पूरी क्रिकेट टीम के साथ वक्त बिताने का भी मौका मिल गया।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!