ऑस्ट्रेलिया में भयानक तूफान से 1.20 लाख घरों की बिजली गुल, एक व्यक्ति की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 26 Dec, 2023 04:35 PM

australia storm cuts power to 110 000 homes kills one

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में क्रिसमस की रात राज्य के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में आए भीषण तूफान के कारण एक महिला की मौत हो गई और 1,20,000 से ज्यादा...

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में क्रिसमस की रात राज्य के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में आए भीषण तूफान के कारण एक महिला की मौत हो गई और 1,20,000 से ज्यादा घरों में बिजली गुल हो गई। स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी।लोकल न्यूजपेपर द कूरियर-मेल के अनुसार, गोल्ड कोस्ट शहर के एक उपनगर हेलेंसवेल में 50 वर्षीय महिला की सड़क पर चलते समय एक पेड़ के गिरने से मौत हो गई।  न्यूजपेपर ने कहा कि गोल्ड कोस्ट, सीनिक रिम और लोगान में तूफान के चरम के दौरान लगभग 1,27,000 घरों में बिजली नहीं थी।

 

क्रिसमस की रात दक्षिण पूर्व क्वींसलैंड में आए खतरनाक तूफान के चलते कई घर और पेड़ गिर गए। स्थानीय बिजली कंपनी एनर्जेक्स के कर्मचारी 875 गिरी हुई बिजली लाइनों की मरम्मत करने के लिए मौके पर पहुंचे। बिजली कई दिनों तक गुल रह सकती है।  समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार दोपहर को गंभीर तूफान की चेतावनी जारी की गई़।

 

ऑस्ट्रेलियाई एबीसी न्यूज ब्रॉडकास्टर ने शनिवार को बताया कि असामान्य मौसम पैटर्न के कारण इस साल क्रिसमस की अवधि के दौरान पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में भीषण तूफान आने की संभावना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भीषण तूफान का दौर आएगा क्योंकि अंटार्कटिका से निकलने वाली ध्रुवीय हवा क्रिसमस की पूर्व संध्या से 'बॉक्सिंग डे' तक या रविवार से मंगलवार तक सीधे दक्षिणपूर्वी राज्यों में चलने की उम्मीद है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!