इजराइल को 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा सैन्य सहायता देगा अमेरिका, बाइडेन ने बनाई योजना

Edited By Mahima,Updated: 19 Apr, 2024 05:09 PM

biden plans to provide more than 1 billion in military aid to israel

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, बिडेन प्रशासन एक नए हथियार सौदे की शुरुआत पर विचार कर रहा है, जिसके तहत इज़राइल को 1 बिलियन डॉलर से अधिक के हथियार बेचे जाएंगे।

इंटरनेशनल डेस्क: एक नई रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन एक नए हथियार सौदे की शुरुआत पर विचार कर रहा है, जिसके तहत इज़राइल को 1 बिलियन डॉलर से अधिक के हथियार बेचे जाएंगे। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट यहूदी राज्य द्वारा ईरान के हालिया ड्रोन हमले के खिलाफ रात भर हमलों की सीरीज के साथ जवाबी कार्रवाई करने के कुछ ही घंटों बाद प्रकाशित हुई थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नया सौदा उस सहायता सौदे के अतिरिक्त है जिसमें इजराइल के लिए 26 अरब डॉलर का सौदा शामिल है, जिस पर वर्तमान में कांग्रेस में बहस चल रही है। इस सौदे में $700 मिलियन मूल्य के टैंक गोला-बारूद, $500 मिलियन मूल्य के सैन्य वाहन, और $100 मिलियन मूल्य के मोर्टार राउंड शामिल हैं, जिससे कुल मिलाकर $1.3 बिलियन हो जाता है।

🇺🇸BIDEN PLANS $1 BILLION ADDITIONAL MILITARY AID TO ISRAEL

He’s proposing a shipment that would include military vehicles, tank ammunition, and mortar rounds in addition to the aid package that’s before Congress.

The shipment would be amongst the largest from the U.S since the… pic.twitter.com/oAQBFTa9lM

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) April 19, 2024


7 अक्टूबर को हमास के क्रूर हमले में 1,200 लोगों के मारे जाने के बाद से यह अमेरिका द्वारा इज़राइल के साथ किया गया सबसे बड़ा एकल सैन्य समझौता होगा। बिक्री के लिए कांग्रेस के नेताओं से हस्ताक्षर की आवश्यकता होगी और इसे लंबी अवधि में वितरित किया जाएगा जो वर्षों तक खिंच सकता है।

गुरुवार को, गलियारे के दोनों पक्ष यूक्रेन, इज़राइल और ताइवान के लिए 95 अरब डॉलर के विदेशी सहायता पैकेज के साथ-साथ देश और विदेश में एक महत्वपूर्ण क्षण में कई अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा नीतियों को मंजूरी देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!