ब्लैक संडेः 24 घंटों में 4 बड़े विमान हादसों से दहली दुनिया, जानें कहां-कहां हुए हादसे (PICS)

Edited By Tanuja,Updated: 10 Mar, 2019 04:38 PM

black sunday 4 plane crashes in 24 hours

पिछले कुछ घंटों में अमेरिका, कोलंबिया और केन्या में एक के बाद एक हुए 4 बड़े विमान हादसों ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। दिल दहला देने वाली बात यह है कि...

इंटरनैशनल डैस्क (तनुजा तनु): पिछले कुछ घंटों में अमेरिका, कोलंबिया और केन्या में एक के बाद एक हुए 4 बड़े विमान हादसों ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। दिल दहला देने वाली बात यह है कि ये सभी हादसे 24 घंटों के अंदर हुए और कोलंबिया और केन्या के विमान क्रैश होने के बाद इन दोनों विमानों में सवार लगभग 169 सभी लोग काल का ग्रास बन गए । इन हादसों के बाद लोग इस दिन को ब्लैक संडे बता रहे हैं।

न्यूजर्सी:  इन हादसों की श्रृंखला में सबसे पहला हादसा अमेरिका के न्यूजर्सी में हुआ। न्यूजर्सी के हवाई अड्डे पर एक विमान के आपात स्थिति में उतरने के बाद यात्रियों को स्लाड्स के जरिए विमान से बाहर निकाला गया। फेड्रल एविएशन एडमिंस्ट्रेशन ने कहा कि एयर ट्रान्सैट 942 मॉन्ट्रियल से फ्लोरिडा के फोर्ट लाउडरडेल की उड़ान पर था। विमान के कार्गो में संभावित आग की सूचना पर उसे शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। इस हादसे में किसी को चोट आने की तत्काल कोई सूचना नहीं है


PunjabKesari

कोलंबिया: इसके बाद कोलंबिया में हुए एक विमान हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। कोलंबिया की सरकार ने बताया है कि द डगलस डीसी 3 विमान, देश के मध्य पूर्व में दुर्घटनागस्त हो गया। इस विमान में दो ईंजन लगे थे. सरकार ने यह भी बताया कि यह विमान उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त हुआ जब यह सान जोश देल गुआवियारे और विल्लाविसेंसियो के बीच उड़ान पर था। कोलंबिया प्लेन हादसे में मारे गए लोगों में स्थानीय नगरपालिका तरैरा की मेयर, उनके पति और उनकी बेटी शामिल हैं। इसके अलावा प्लेन के पायलट और को पायलट और एक उड्डयन एक्सपर्ट भी इस हादसे में मारा गया है।


PunjabKesari


न्यूयॉर्क:  इसके बाद न्यूयॉर्क में टर्किश एयरलाइन्स का एक विमान मौसम संबंधी गंभीर समस्या उत्पन्न होने के बाद न्यूयॉर्क के कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। इस दौरान करीब 32 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अमेरिका के मैनहट्टन इलाके में शनिवार रात भयानक विस्‍फाेट हुआ है। न्‍यू याॅर्क सिटी पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा ले रहे हैं। विस्‍फोट किस वजह से हुआ, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है। न्‍यू यॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि मैनहट्टन में जहां धमाका हुआ, वहां से 32 लोगों को हल्‍की चोटों के साथ बाहर निकाल लिया गया है। कोई व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है और सभी घायल सुरक्षित हैं।  पुलिस और दमकल के कर्मचारियों का कहना है कि वे एक विस्‍फोट की रिपोर्ट्स जांच रहे हैं। धमाके वाली जगह के पास से एक संदिग्‍ध विस्‍फोटक हाथ लगा है। न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी के बंदरगाह प्राधिकरण के प्रवक्ता स्टीव कोलमैन ने बताया कि विमान शनिवार को स्थानीय समयानुसार शात पांच बजकर 35 मिनट पर यहां उतरा, जिसके बाद 10 लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इनमें से एक व्यक्ति का पैर टूट गया है और अन्य लोगों को खरोंच, जख्म आदि हैं।


PunjabKesari

केन्या :  केन्या में एक इथियोपियन एयरलाइंस का विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार इथियोपियन एयरलाइंस द्वारा 4 माह पहले ही खरीदा गया ये नया बोइंग 737-800 विमान उड़ान के सिर्फ 6 मिनट बाद ही क्रैश हो गया। हादसे में विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई जिनमें 4 भारतीय भी शामिल थे। हादसाग्रस्त विमान बोइंग 737-800 ने इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय 8.38 बजे नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी। एयरलाइंस के अनुसार एयरपोर्ट से उड़ते ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया विमान एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में क्रैश होने की आशंका है। विमान में भारत, चीन, अमेरिका, इटली, फ्रांस, ब्रिटेन और मिस्र के नागरिक सवार थे। 


PunjabKesari

 

 

The Office of the PM, on behalf of the Government and people of Ethiopia, would like to express it’s deepest condolences to the families of those that have lost their loved ones on Ethiopian Airlines Boeing 737 on regular scheduled flight to Nairobi, Kenya this morning.

— Office of the Prime Minister - Ethiopia (@PMEthiopia) March 10, 2019

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!