Brexit की कुछ शर्तों पर बदलाव को तैयार ब्रिटिश सरकार, फिर होगा मतदान

Edited By Tanuja,Updated: 16 May, 2019 05:08 PM

brexit mps to vote on withdrawal bill in early june

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थरेसा मे यूरोपीय यूनियन (EU) से अलग होने के मुद्दे ब्रेग्जिट से संबंधित शर्तों का विधेयक 3 जून को एक बार फिर से ब्रिटिश...

लंदनः ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थरेसा मे यूरोपीय यूनियन (EU) से अलग होने के मुद्दे ब्रेग्जिट से संबंधित शर्तों का विधेयक 3 जून को एक बार फिर से ब्रिटिश संसद के सामने रखेंगी। चौथी बार भी अगर यह विधेयक संसद में गिर गया तो Brexit और थरेसा में की कुर्सी जा सकती है। इससे पहले तीन बार सरकार का Brexit संबंधी प्रस्ताव संसद में गिर चुका है।
PunjabKesari
सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के कुछ सांसद भी Brexit के लिए सरकार की कुछ शर्तों का विरोध कर रहे हैं। सरकार ने सरकार में सहयोगी DUP, विपक्षी लेबर पार्टी समेत सभी राजनीतिक दलों से संसद में आने वाले विधेयक की बाबत बात की है। सूत्रों के मुताबिक सरकार Brexit की कुछ शर्तों में बदलाव पर राजी हो गई है। सरकार को उम्मीद है कि इस बार हाउस ऑफ कॉमंस में वह अपना प्रस्ताव पारित कराने में सफल हो जाएगी।
PunjabKesari
अगर ऐसा नहीं हो पाया तो थरेसा सरकार का जाना भी लगभग तय माना जा रहा है। क्योंकि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यह समय ब्रिटिश सरकार के लिए सबसे मुश्किल साबित हो रहा है। पहली बार सरकार को बार-बार विरोधी दलों से समर्थन का अनुरोध करना पड़ रहा है लेकिन उनका साथ नहीं मिल रहा। इधर यूरोपीय यूनियन के 27 देश उस पर जल्द अलगाव के लिए दबाव बनाए हुए हैं। वे चाहते हैं कि शर्तें तय हों और अलगाव हो, जिससे वे अपने अनुसार आगे की रूपरेखा बना सकें।
PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!