VIDEO: मुस्लिम आप्रवासी की धमकी -हम बच्चे पैदा कर रहे हैं...कनाडा पर कर लेंगें कब्जा

Edited By Tanuja,Updated: 06 Apr, 2024 01:34 PM

by 2060 muslims will be the largest group world over

2060 तक मुसलमानों की जनसंख्या विश्व भर में सर्वाधिक हो जाएगी । यह धमकी कनाडा में  एक मुस्लिम आप्रवासी द्वारा कनाडाई लोगों को दी..

इंटरनेशनल डेस्कः  2060 तक मुसलमानों की जनसंख्या विश्व भर में सर्वाधिक हो जाएगी । यह धमकी कनाडा में  एक मुस्लिम आप्रवासी द्वारा कनाडाई लोगों को दी जा रही है। धमकी देने वाले का वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कह रहा है कि हम बच्चे पैदा कर रहे हैं, आप नहीं। वह कह रहा है कि  2060 तक मुसलमान दुनिया भर में सबसे बड़ा समूह होंगे और कनाडा पर भी कब्ज़ा कर लेंगे।  इस वीडियो के  वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आईं हैं।  न्यूयॉर्क में एक इमाम का कहना है, "जब तक इस्लाम हर घर में प्रवेश नहीं कर लेता, हम नहीं रुकेंगे।" 


 

We are making babies, you are not. By 2060 muslims will be the largest group world over and take over Canada also- video of a muslim immigrant threatening Canadians in Canada goes viral pic.twitter.com/B5NKRkoXXl

— Megh Updates 🚨™ (@MeghUpdates) April 5, 2024

एक यूजर ने लिखा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम इससे कितनी नफरत करते हैं या इससे इनकार करते हैं, दुर्भाग्य से यह एक बड़ी संभावना है अगर दुनिया जागरूक नहीं है और दुनिया भर की सरकारों के पास इस्लामी आतंकवाद और चरमपंथी मानसिकता से निपटने के लिए कानून नहीं हैं। यह चिंताजनक और भयावह है। बता दें कि इससे कुछ दिन पहले ही  एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2060 तक ईसाई धर्म को पछाड़ते हुए मुसलमानों की जनसंख्या विश्व भर में सर्वाधिक हो जाएगी। 

 

धार्मिक समूहों के आधार पर प्यू रिसर्च सेंटर की ओर से रिपोर्ट के मुताबिक अगली आधी शताब्दी में सबसे बड़े धर्म के रूप में ईसाई धर्म का दबदबा समाप्त हो जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि 2060 तक मुसलमानों की विश्व भर में जनसंख्या दोगुनी गति से बढ़ेगी। नतीजन 2050 के बाद वह ईसाई धर्म से आगे निकल जाएगी और विश्व भर में सर्वाधिक जनसंख्या वाला पहला धर्म बन जाएगा । यही नहीं रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आने वाले दशकों में दुनिया की आबादी करीब 32% तक बढ़ सकती है। इसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों की संख्या 70% तक बढ़ने की उम्मीद जताई गई है।

 

2015 में मुसलमानों की संख्या विश्वभर में करीब 1.8 अरब थी।उम्मीद जताई जा रही है 2060 में यह संख्या बढ़कर 3 अरब हो जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक अगले 45 सालों में विश्व के 10 में से 3 लोग (31.1%) मुसलमान होंगे।  अध्ययन में पाया गया है कि  मुस्लिम आबादी की वृद्धि में एक प्रमुख वजह यह भी है कि अन्य धर्मों के अलावा मुसलमानों की औसत आयु (2015 के अनुसार 24) सबसे कम है  वहीं गैर-मुसलमानों की औसत आयु (2015 के अनुसार 32) अधिक है । आने वाले समय में मुसलमानों का एक बड़ा हिस्सा काफी जवान होगा और इस दौरान उनके अंदर बच्चे पैदा करने की क्षमता काफी अधिक होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!