कनाडा सरकार का अप्रवासियों को बड़ा झटका, इमीग्रेशन फीस में कर दी बेतहाशा बढ़ौतरी

Edited By Tanuja,Updated: 03 Apr, 2024 12:16 PM

canada hikes immigration fees by almost 12 percent

कनाडा सरकार ने अप्रवासियों को बड़ा झटका देते हुए इमीग्रेशन फीस में बेतहाशा वृद्धि कर दी  है। कनाडा के आव्रजन, शरणार्थी और

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा सरकार ने अप्रवासियों को बड़ा झटका देते हुए इमीग्रेशन फीस में बेतहाशा वृद्धि कर दी है। कनाडा के आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता विभाग (IRCC ) ने स्थायी निवास आवेदनों के लिए देश के आव्रजन शुल्क में औसतन 12 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। ये नियम 30 अप्रैल से लागू होंगे।   बता दें कि IRCC  हर दो साल में शुल्कों में संशोधन करता है और आखिरी बढ़ोतरी अप्रैल, 2022 में की गई थी।

 

हालाँकि, यह मात्र तीन प्रतिशत था। नई दरों के अनुसार, देश में एक्सप्रेस प्रवेश चाहने वालों को $950 शुल्क के अलावा स्थायी निवास शुल्क के रूप में $575 का भुगतान करना होगा। नए आदेश के अनुसार, आश्रित छात्रों और आश्रितों को छोड़कर सभी स्थायी निवास आवेदकों को स्थायी निवास शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।  मानवीय और दयालु तथा 'सार्वजनिक नीति' श्रेणी पर कुछ शर्तें रखी गई  हैं।

 

मानवीय और दयालु और 'सार्वजनिक नीति' श्रेणियों के प्रमुख आवेदकों को कुछ शर्तों के अधीन स्थायी निवास शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। परमिट धारक श्रेणी में परिवार के सदस्यों को उनके स्थायी निवास आवेदन में शामिल नहीं किया जा सकता है। इन व्यक्तियों को मुख्य आवेदक के रूप में अपने आवेदन जमा करने होंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!