पूर्वी लंदन में युवक ने लोगों पर तलवार से किया हमला,13 साल के लड़के की मौत, कई घायल,

Edited By Utsav Singh,Updated: 30 Apr, 2024 10:21 PM

youth attacks people with sword in east london 13 year old boy dies

ब्रिटेन में पूर्वी लंदन ट्यूब स्टेशन के पास 36 वर्षीय युवक ने मंगलवार को एक वाहन को घर से टकराने के बाद तलवार से पांच लोगों पर हमला किया। इनमें दो पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। हमले में घायल एक लड़के की अस्पताल में मौत हो गई।

लंदन : ब्रिटेन में पूर्वी लंदन ट्यूब स्टेशन के पास 36 वर्षीय युवक ने मंगलवार को एक वाहन को घर से टकराने के बाद तलवार से पांच लोगों पर हमला किया। इनमें दो पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। हमले में घायल एक लड़के की अस्पताल में मौत हो गई। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के प्रमुख अधीक्षक स्टुअर्ट बेल ने एक बयान में कहा, ‘‘हमले में घायल एक 13 वर्षीय लड़के को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ देर बाद ही दुखद रूप से उसकी मौत हो गई।'' हैनॉल्ट इलाके की इस घटना में घायल हुए लोगों को मौके पर प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

संवेदनाएं पीड़ित लोगों और उनके परिवारों के साथ
ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इसे ‘स्तब्ध करने वाली घटना' करार दिया और कहा कि देश की सड़कों पर ऐसी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। सुनक ने कहा कि यह एक स्तब्ध करने वाली घटना है और मेरी संवेदनाएं पीड़ित लोगों और उनके परिवारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपातकालीन सेवा विभाग को त्वरित प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देने के साथ-साथ घटनास्थल पर पुलिस द्वारा दिखाई गई असाधारण वीरता के प्रति भी आभार जताता हूं।

PunjabKesari

आरोपी एक घर में जबरदस्ती घुसने का प्रयास कर रहा था
पुलिस ने यह भी साफ कर दिया कि यह आतंकवाद से संबंधित घटना नहीं लग रही है। हैनॉल्ट इलाके में घटना स्थल पर पुलिस बल मौजूद है और वहां घेराबंदी वाले स्थान पर क्षतिग्रस्त वहन भी दिख रहा है। पास के ट्यूब स्टेशन को बंद कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने हमले से पहले संदिग्ध और पुलिस के बीच गतिरोध देखा, आरोपी एक घर में जबरदस्ती घुसने का प्रयास कर रहा था। इससे पहले, पुलिस और आपातकालीन सेवा विभाग ने कहा था कि उन्हें स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे से ठीक पहले पूर्वी लंदन के थुरलो गार्डन में एक घर में एक वाहन के घुसने की सूचना मिली थी।

PunjabKesari

दो पुलिसकर्मियों समेत पांच लोगों पर तलवार से हमला
सोशल मीडिया पर वीडियो फुटेज में दाढ़ी वाले एक संदिग्ध व्यक्ति को वाहन से एक घर को टक्कर मारने के बाद बड़ी तलवार के साथ पास की झाड़ियों में घूमते हुए दिखाया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दो पुलिसकर्मियों समेत पांच लोगों पर तलवार से हमला कर दिया जिसमें घायल एक किशोर की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा, ‘‘ हमें नहीं लगता कि व्यापक समुदाय के लिए यहां कोई खतरा है।

PunjabKesari

हम और संदिग्धों की तलाश नहीं कर रहे। यह घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं लगती।'' लंदन के महापौर सादिक खान ने भी त्वरित कार्रवाई करने के लिए आपातकालीन सेवा विभाग की सराहना की है। ब्रिटेन के गृह मंत्री जेम्स क्लेवरली ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा कि उन्हें घटना पर ‘नियमित रूप से' अद्यतन जानकारी मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जो इस घटना में प्रभावित हुए हैं।''

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!