चीन की खुलेआम धमकी- ताइवान पर कब्जे तक सैन्य कार्रवाई करते रहेंगे, सबसे बड़ा युद्धाभ्यास किया समाप्त

Edited By Tanuja,Updated: 26 May, 2024 01:07 PM

chinese military ends biggest closest drills around taiwan

चीन की सेना ने ताइवान के निकट अपना दो दिवसीय संयुक्त अभ्यास खत्म कर लिया है, जिसे समृद्ध स्व-शासित द्वीप के करीब आयोजित सबसे बड़ा...

बीजिंग: चीन की सेना ने ताइवान के निकट अपना दो दिवसीय संयुक्त अभ्यास खत्म कर लिया है, जिसे समृद्ध स्व-शासित द्वीप के करीब आयोजित सबसे बड़ा सैन्यभ्यास कहा जा रहा है। इस दौरान चीन ने खुलेआम धमकी भी दी कि ताइवान पर कब्जा होने तक सैन्य कार्रवाई करते रहेंगे । ताइवान पर चीन अपनी मुख्य भूमि का हिस्सा होने का दावा करता है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को किया गया यह सैन्यअभ्यास ताइवान के नए राष्ट्रपति लाइ चिंग-ते की उस टिप्पणी के प्रतिशोध में आयोजित किया गया, जिसमें उन्होंने द्वीप पर बीजिंग के संप्रभुता के दावों को खारिज कर दिया था और चीन की जन मुक्ति सेना (पीएलए) की सत्ता पर कब्जा करने की क्षमता को चुनौती दी थी।

PunjabKesari

चीन ताइवान को एक विद्रोही प्रांत के रूप में देखता है जिसे मुख्य भूमि के साथ फिर से एकीकृत किया जाना चाहिए भले ही इसके लिए बल का इस्तेमाल करना पड़े। सैन्य अभ्यास खत्म होने को लेकर आधिकारिक रूप से हालांकि कोई टिप्पणी नहीं की गई लेकिन पीएलए के पूर्वी थिएटर कमांड के चीनी सोशल मीडिया ‘वीचैट' के अकाउंट ने शनिवार को कहा कि अभ्यास बृहस्पतिवार से दो दिनों तक चलेगा। इसमें कहा गया है कि भूमि, नौसेना, वायु सेना और मिसाइल बलों द्वारा किए गए अभ्यास “ताइवान के अलगाववादियों” के लिए “सजा” और हस्तक्षेप तथा उकसावे पर आमादा बाहरी ताकतों के लिए “गंभीर चेतावनी” है।  

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!