ओबामा के 'अपमान' पर ट्रंप को आया गुस्सा!

Edited By ,Updated: 06 Sep, 2016 01:24 PM

donald trump i would have left g20 summit in china over obama staircase flap

चीन में G20 समिट में शामिल होने के लिए गए अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ एयरपोर्ट पर हुए दुर्व्यवहार को लेकर अमरीका की चुनावी राजनीति गर्म हो गई है।

वॉशिंगटनः चीन में G20 समिट में शामिल होने के लिए गए अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ एयरपोर्ट पर हुए दुर्व्यवहार को लेकर अमरीका की चुनावी राजनीति गर्म हो गई है। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने इस वाकए को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि चीन के इस व्यवहार को देखते हुए अाेबामा काे G20 समिट छोड़ देना चाहिए था।

मैटल सीढ़ी से उतरे अाेबामा
दरअसल, चीनी एयरपोर्ट पर ओबामा को मैटल सीढ़ी के जरिए प्लेन से उतरना पड़ा था, जिसकाे लेकर एयरपोर्ट पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हाे गई। प्रेजिडेंशल प्लेन से चीनी एयरपोर्ट पर ओबामा को दूसरे एग्जिट से उतरना पड़ा था। दूसरी तरफ विरोधाभास यह दिखा कि दुनिया के अन्य नेताओं को प्लेन से उतरने के लिए रेड-कार्पेट सीढ़ी की व्यवस्था की गई थी, जबकि अाेबामा के लिए एेसा काेई इंतजाम नहीं किया गया।
 
ट्रंप ने लगाया अाेबामा पर अाराेप
इस मुद्दे पर बाेलते हुए ट्रंप ने कहा कि यह चीनी अधिकारियों द्वारा अमरीकी राष्ट्रपति का अपमान है। आपने अन्य देशों के नेताओं की तस्वीर देखी...वे एक खूबसूरत रेड-कार्पेट सीढ़ी से उतर रहे थे। ओबामा को उतरने के लिए मेटल सीढ़ी दी गई। ट्रंप ने कहा कि हम इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। हालांकि, हिलरी क्लिंटन ने ट्रंप के मिजाज को लेकर हमला बोला। क्लिंटन के प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप को इस विवाद के बारे में गलत सूचना मिली है। बता दें कि ट्रंप लगातार ओबामा पर वर्ल्ड लीडर्स के सामने अमरीका की मजबूती नहीं दिखाने का आरोप लगाते रहे हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!