गैरकानूनी घोषित होने के बाद भी सईद ने मनाई ईद की खुशी, ट्विटर पर भी दी बधाई

Edited By Isha,Updated: 16 Jun, 2018 02:56 PM

even after being declared illegal saeed celebrates the joy of eid

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को भले ही पाकिस्तान सरकार ने गैरकानूनी घोषित कर दिया हो इसके बाद भी  सईद ने आज यहां के कद्दाफी स्टेडियम में कड़ी

लाहौरः मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को भले ही पाकिस्तान सरकार ने गैरकानूनी घोषित कर दिया हो इसके बाद भी  सईद ने आज यहां के कद्दाफी स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद उल फितर की नमाज की अगुआई की और खुशी के साथ ईद मनाई। इलाके को सुरक्षित रखने के लिए पुलिसर्किमयों को स्टेडियम के अंदर और बाहर तैनात किया गया था। सईद के अपने सुरक्षाकर्मी भी उनके साथ तैनात थे । सईद  ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें वहां तमाम लोगों को ईद की बधाई दे रहे है। 


जमात उद दावा प्रमुख ने इस मौके पर धर्मोपदेश भी दिया और पाकिस्तानी नागरिकों से कश्मीर के लोगों का पूरा समर्थन करने को कहा। पाकिस्तान में सईद का संगठन प्रतिबंधित है लेकिन उसे जन रैलियां और सभाओं की अगुआई करने की अनुमति है। अमेरिका ने जून 2014 में जमात उद दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था।

 

गौरतलब है कि हाफिज सईद से संबंद्ध मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने आगामी आमचुनाव में एक ऐसी पार्टी के नाम का इस्तेमाल करने का फैसला किया है जिसे बहुत अधिक पहचान नहीं मिली है। यह निर्णय एमएमएल को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने के आवेदन को दूसरी बार खारिज करने के पाकिस्तान के चुनाव आयोग के फैसले के बाद लिया गया है। एम.एम.एल. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात - उद - दावा का सहयोगी संगठन है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!