दुबई में तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात: मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट पर भरा पानी; कई फ्लाइट्स रद्द

Edited By Pardeep,Updated: 17 Apr, 2024 06:10 AM

flood like situation due to heavy rain in dubai airport filled with water

संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे शहरों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मंगलवार को सड़क, रेलवे और उड़ानों पर असर पड़ा। इन शहरों में ऑफिस और स्कूल बंद कर दिए गए है।

इंटरनेशल डेस्कः संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे शहरों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मंगलवार को सड़क, रेलवे और उड़ानों पर इसका असर पड़ा। इन शहरों में ऑफिस और स्कूल बंद कर दिए गए है। आपको बता दें कि खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात के कुछ ह‍िस्‍सों में मंगलवार की सुबह हुई भारी बार‍िश और आंधी तूफान के बाद आम जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है। खासकर दुबई की सड़कों पर वाटरलॉग‍िंग की समस्‍या पैदा हो गई है। सड़कों पर जमा कई-कई फीट पानी से यातायात बुरी तरह से प्रभाव‍ित हो गया।

जलमग्‍न हुई सड़कों के बाद स्‍थानीय प्रशासन की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम के और ज्‍यादा खराब होने की संभावना को देखते हुए समुद्री तटों से बचने और लोगों को घरों में ही रहने की सलाह भी दी गई है। इसके अलावा खराब मौसम का असर उड़ानों के संचालन भी पड़ रहा है। बहरीन, कतर और सऊदी अरब में भी भारी बारिश से हालात खराब हैं। ओमान में तेज बारिश के चलते 18 लोगों की मौत हो गई है।
PunjabKesari
दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 45 फ्लाइट्स रद्द
बारिश के कारण दुनिया के सबसे व्यस्त दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। दुबई एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने गल्फ न्यूज को बताया कि 45 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। 3 फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया है।
PunjabKesariबता दें यूएई में सोमवार रात से बारिश शुरू हुई थी। मंगलवार शाम तक यहां 120 मिलीमीटर (4.75 इंच) से ज्यादा पानी गिरा। यूएई में साल भर में इतनी बारिश होती है। मौसम विभाग ने बुधवार सुबह और तेज बारिश होने की आशंका जताई है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!